खेल

Archery : ओलंपियन दीपिका भारतीय तीरंदाज एशिया कप की 6 स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंची

वह महिला रिकर्व टीम स्पर्धा में सिमरनजीत कौर के बाद दूसरे स्थान पर रहीं हैं।

नई दिल्ली (भारत). भारतीय तीरंदाज ने गुरुवार को एशिया कप के पहले चरण में 6 टीम स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचे हैं। जिससे उन्होंने कम से कम इतने पदक पक्के कर दिए हैं,जिसमे कि दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी भी शामिल हैं। जो 20 महीने बाद वापसी कर रही हैं। तीन बार की ओलंपियन दीपिका मां बनने के बाद वापसी कर रही हैं। वह महिला रिकर्व टीम स्पर्धा में सिमरनजीत कौर के बाद दूसरे स्थान पर रहीं हैं।

पुरुष कंपाउंड टीम के फाइनल में प्रवेश

एलिमिनेशन दौर में भारतीय महिला रिकर्व टीम ने मेजबान इराक को हराकर फाइनल में जगह बना ली है, जिसमें उनकी भिड़ंत उज्बेकिस्तान से होने वाली है। महिला टीम में भजन कौर भी शामिल हुई हैं। धीरज बोमादेवारा, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की पुरुष रिकर्व टीम ने मेजबानों को सीधे सेट में पराजित कर दिया है। फाइनल में उनका मुकाबला बांग्लादेश से होगा। भारत के प्रथमेश जावकर, प्रियांश और कुशाल दलाल ने सेमीफाइनल में मेजबान इराक को 233-223 से हराकर पुरुष कंपाउंड टीम के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जिसमें वे ईरान के सामने होंगे।

फाइनल में टीम ईरान से मुकाबला करेगी

अदिति स्वामी, प्रिया गुर्जर और परनीत कौर की टीम ने कम्पाउंड महिला टीम स्पर्धा में अफगानिस्तान को 234-210 से मात दे दी है। फाइनल में टीम ईरान से मुकाबला करेगी। जावकर और अदिति की कंपाउंड मिश्रित टीम जोड़ी ने अंतिम 4 चरण में बांग्लादेश को 157-146 से हराया है। फाइनल में उनका सामना ईरान से होने वाला है।

Back to top button