Top Newsखेल

T20 Series: न्यूजीलैंड खिलाड़ी डेरिल मिशेल टीम से बाहर, पाकिस्तान की नई टीम ने चौंकाया

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने यह निर्णय मिशेल के कार्यभार और पाकिस्तान टी20 के बाद होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क (वेलिंगटन)। ऑलराउंडर डेरिल मिशेल, पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के आगामी पांचवें टी20 मैच से बाहर हो गए हैं, क्योंकि मेजबान टीम उनके कार्यभार को प्रबंधित करना चाहती है। मिशेल, जिन्होंने पहले चार टी20 में दो अर्धशतक लगाए थे, उनकी जगह ऑलराउंडर रचिन रवींद्र लेंगे, जिन्हें शुरुआत में श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने यह निर्णय मिशेल के कार्यभार और पाकिस्तान टी20ई के बाद होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है। मेजबान टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 4-0 से आगे है।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने का निर्णय डेरिल मिशेल को इस मैच से छुट्टी

स्टीड ने कहा, “हमने डेरिल मिशेल को इस मैच से छुट्टी देने का फैसला किया है। जाहिर तौर पर हमारे पास कुछ महत्वपूर्ण टेस्ट मैच हैं। डेरिल तीनों प्रारूपों का खिलाड़ी है, इसलिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम इस अवधि में उसके कार्यभार का प्रबंधन करें। हमारे शेष [घरेलू] सीज़न में उसके एक बड़ी भूमिका निभाने की अत्यधिक संभावना है। इसलिए यह देखते हुए कि श्रृंखला हमने जीत ली है, उसे ब्रेक देने का यह एक उपयुक्त समय है।”

न्यूजीलैंड टीम में रचिन की वापसी

स्टीड ने आगे कहा, “लेकिन रचिन को टीम में वापस लाना भी अच्छा है। वह कुछ समय के लिए ब्रेक पर थे और वापस आकर वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के लिए (घरेलू टी20 में) एक मैच खेला। वह हमारी भूमिका में टीम में फिट बैठते हैं। मैं चाहता हूं कि वह खेले।”

File Photo of Rachin Ravindra, Newzealand Cricketer
File Photo of Rachin Ravindra,
Newzealand Cricketer

पिछले साल 30 अगस्त के बाद से मिशेल ने सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड के 34 मैचों में से 28 में खेला है। जो छह मैच वह मिस कर गए, उनमें से पहला सितंबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला थी, जबकि दूसरा बांग्लादेश के ही खिलाफ दिसंबर में घर पर तीन मैचों की ही एकदिनी श्रृंखला थी।

टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड 4 फरवरी से शुरू होने वाले दो टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा, और फिर 21 फरवरी से तीन टी20 और दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।

इस बीच, रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार 23 दिसंबर को नेपियर में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में खेला था। तब से, प्रतिस्पर्धी स्तर पर उनका एकमात्र मैच 15 जनवरी को नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ वेलिंगटन के लिए था।

Back to top button