Breaking News
Home / Slider / गुजरात सरकार किसानों का पानी चुराती है, आम आदमी पार्टी का आरोप

गुजरात सरकार किसानों का पानी चुराती है, आम आदमी पार्टी का आरोप

अहमदाबाद.  आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई ने भाजपा शासित राज्य सरकार पर किसानों का पानी ‘चोरी’ करने का आरोप लगाया है। आप के प्रदेश उपाध्यक्ष सागर रबारी ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “भाजपा सरकार गुजरात में किसानों का पानी चुरा रही है। इस वजह से सरदार सरोवर बांध में पानी होने के बावजूद किसानों की फसल सूख रही है। यह एक गंभीर मुद्दा है, जिसे भाजपा सरकार को हल करने की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “बारिश रुक गई है, इसलिए किसान खेती के लिए नर्मदा का पानी दिए जाने का इंतजार कर रहे हैं। दूसरी तरफ, सरकार ने बांध में पानी का स्तर कम होने का हवाला देते हुए पिछली गर्मियों में सिंचाई के लिए पानी देना बंद कर दिया था।”

BJP सिंचाई के लिए पानी नहीं देने का बहाना

रबारी ने कहा, “भाजपा सरकार ने सिंचाई के लिए पानी नहीं देने का बहाना देते हुए कहा कि 22 जून तक नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण की वेबसाइट पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक 52.7 करोड़ क्यूबिक मीटर पानी ही बचा है. . 1 मई को उच्चतम जलस्तर 120.98 मीटर था, बांध में पानी की मात्रा 139.6 करोड़ क्यूबिक मीटर यानी 11,31,755 एकड़ फीट थी।”

एक वर्ष में आवंटित पानी की कुल मात्रा का 81.91 प्रतिशत केवल 53 दिनों में उपयोग

आप नेता ने दावा किया कि पूरे साल गुजरात के लोगों के लिए आवंटित पेयजल की मात्रा 0.86 मिलियन एकड़ फीट यानी 860,000 एकड़ फीट है। “हालांकि, 1 मई से 22 जून के बीच कुल 86.9 करोड़ क्यूबिक मीटर यानी 7,04,509 एकड़ फीट पानी का उपयोग किया गया था .. एक वर्ष में आवंटित पानी की कुल मात्रा का 81.91 प्रतिशत केवल 53 दिनों में उपयोग किया गया था। इसलिए मैं कहता हूं कि गुजरात सरकार और सरदार सरोवर नर्मदा निगम मेलापिपाना में किसानों के हिस्से का पानी चुरा रहे हैं।”

Check Also

भरोसा था कि अगर मैं अंत तक रहा तो मैच जिता सकता हूं : सूर्यकुमार

स्पोर्ट्स डेस्क (लखनऊ). उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम में हुए मैच को ...