Top Newsदेश

मध्य प्रदेश : PM मोदी का आज झाबुआ में आदिवासी सम्मेलन, 7500 करोड़ की परियोजनाओं को देंगे सौगात

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत 559 गांव के लिए 55.9 करोड़ प्रस्तावित करेंगे।

भोपाल (मध्य प्रदेश). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार के दिन मध्य प्रदेश के झाबुआ में आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन के दौरान हुआ 7500 करोड रुपए की विकास परियोजनाओं का और लोकार्पण करेंगे। यहां पर आदिवासी बहुल लोकसभा सीटों को निशाना बनाएंगे।

पीएम मोदी का आज झाबुआ में आदिवासी सम्मेलन

मध्य प्रदेश का झाबुआ प्रदेश में पीएम मोदी का आदिवासी वर्ग के राजनीति का केंद्र बना रहा है यही सेवा आसपास के जिलों जैसे कि धार, रतलाम और गुजरात, राजस्थान के आदिवासी इलाकों को भी प्रभावित करेंगे। झाबुआ के लिए तीन लोक सभा सीटों को कि आदिवासियों के लिए आरक्षित किया गया है। गुजरात और राजस्थान की 2-2 सीटों को आरक्षित किया गया है।

559 गांव के लिए 55.9 करोड़ प्रस्तावित करेंगे

झाबुआ प्रदेश में प्रधानमंत्री 2 लाख महिलाओं को आहार अनुदान की मासिक किस्त का भी वितरण करेंगे। इसी के अंतर्गत अखिलेश की विशेष रूप से पिछड़ी जनजातियों की महिलाओं को ₹1500 प्रति माह प्रदान किए जाएंगे। प्रधानमंत्री टंट्या मामा भील विवि की आधारशिला रखेंगे। बहुल जिलों के युवाओं को विशेष सुविधाएं प्रदान करवाएगा, जिसको 170 करोड़ की लागत से विकसित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत 559 गांव के लिए 55.9 करोड़ प्रस्तावित करेंगे।

Back to top button