Top Newsदेश

PM मोदी का 2 दिवसीय असम दौरा, 18 हजार करोड़ की देंगे सौगात

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी जोरहाट के होलोंगा पथार के लाहदैगड़ में वीर लाचित बरफूकन की 125 फुट की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसे 'स्टैच्यू ऑफ वेलोर' नाम दिया गया है।

असम (गुवाहाटी). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार से असम के 2 दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। इसी दौरे के अनुसार वह काजीरंगा में रात्रि विश्राम करेंगे। अगली सुबह काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में हाथी व जीप सफारी का आनंद लेंगे। असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने प्रधानमंत्री की यात्रा की जानकारी बताते हुए कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी जोरहाट के होलोंगा पथार के लाहदैगड़ में वीर लाचित बरफूकन की 125 फुट की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसे ‘स्टैच्यू ऑफ वेलोर’ नाम दिया गया है।

18000 करोड़ की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री असम में 18000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कल शाम तेजपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और वहां से सीधे यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान तथा बाघ अभयारण्य जाएंगे। वह राष्ट्रीय उद्यान की कोहोरा रेंज में असम पुलिस गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे। वे 2 कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए अरुणाचल प्रदेश भी जाएंगे। प्रधानमंत्री विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। यह परियोजनाएं देश के विकास को आगे बढ़ाएंगी।

Back to top button