BREAKINGउत्तर प्रदेशदेश

रामलला हुए विराजमान : प्रधानमंत्री ने की प्राण प्रतिष्ठा, हुए समारोह में शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 इंच की रामलला की मूर्ति को मंदिर में स्थापित कर दिया है,वह कार्यक्रम में शामिल होकर सभी कार्यों को संपन्न कर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Ayodhya: PM Modi addressed, know why he apologized to Ram Lalla?

अयोध्या (उत्तर प्रदेश). आज 22 जनवरी की तारीख है। अयोध्या में बने राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर दी गई है। 51 इंच की यह प्रतिमा पूरे विधि विधान के साथ मंदिर में स्थापित कर दी गई है। इस मौके पर गर्भ ग्रह में मुख्य यजमान अनिल मिश्रा उपस्थित रहें। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी कार्यक्रम में शामिल रहें।

प्रधानमंत्री राम मंदिर पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण -प्रतिष्ठा समारोह के लिए पारंपरिक वेशभूषा पहनकर राम मंदिर में पहुंचे। वह अपने हाथों में पूजा सामग्री के साथ भगवान राम का मुकुट लेकर जाते हुए दिखाई दिए। मंदिर पहुंचने ही मोदी ने पूजा करनी शुरू कर दी। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के साथ दिखाई दिए।

प्रधानमंत्री इनके साथ शामिल दिखे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के लिए रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान संघ प्रचारक मोहन भागवत के साथ बैठे दिखाई दिए। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी वह गर्भ ग्रह में शामिल दिखाई दिए।

80 मिनट में पीएम ने की पूजा पूरी 

प्रधानमंत्री राम मंदिर पहुंचते ही उन्होंने पूजा अर्चना शुरू कर दिया था। पूरे पूजा कार्यक्रम को उन्होंने 80 मिनट के दौरान पूरा किया है। 12:04 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर में प्रवेश किए थे। 12:07 पर वह गर्भ ग्रह में पहुंच गए थे। 12:29 पर उन्होंने रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा करना शुरू कर दिया था। 12:31 पर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को संपन्न किया। 1:24 पर प्रधानमंत्री राम मंदिर से सारी कार्यविधियों को संपन्न करके बाहर निकले।

PM समारोह में हुए शामिल

प्रधानमंत्री मोदी ने दोपहर के समय 12:55 बजे पूजा स्थल से प्रस्थान कर सार्वजनिक समारोह में शामिल हो गए। इस समारोह में 1 घंटे तक शामिल होने के बाद वह 2:10 पर कुबेर टीला गए। वहां भगवान शिव के दर्शन किया। अब 3:30 पर दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

 

Ayodhya: PM Modi addressed, know why he apologized to Ram Lalla?
Back to top button