BREAKINGTop Newsउत्तर प्रदेश

राम मंदिर : भक्तों ने खोला दान का दरवाजा, अब तक रामलला को मिला 15 करोड़ का दान चढ़ावा

रविवार की रात भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारियों सहित 15 सदस्य टीम ने सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के अंतर्गत चढ़ावे पत्रों को खोलकर जमा सामानों को सुरक्षित रखवाया है।

अयोध्या (उत्तर प्रदेश). रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद से 23 जनवरी से लगातार भक्तों की भीड़ राम दर्शन के लिए आ रही है। बालक राम के सामने रखे हुए 6 दान पात्रों के चढ़वे की गिनती रविवार को की गई। रविवार को जब आरती हो गई उसके बाद विनती शुरू हुई तो रात 2 तक की गई।

जमा दान धनराशि की गिनती

रविवार की रात भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारियों सहित 15 सदस्य टीम ने सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के अंतर्गत चढ़ावे पत्रों को खोलकर जमा सामानों को सुरक्षित रखवाया है। उसके बाद इसमें जमा धनराशि की गिनती शुरू हुई। चढ़ावा धनराशि को मंदिर परिसर के काउंटिंग रूम में बने चेस्ट में रखवा दिया गया है।

15 दिनों में एक करोड़ का चढ़ावा

एक पखवाड़े यानी 15 दिन में भक्तों ने रामलला को एक करोड़ का चढ़ावा अर्पित कर दिया है। दान पत्र में बड़ी संख्या में सोने चांदी के आभूषण भी मिले हैं। 15 दिनों में रामलला के दरबार में 30 लाख से अधिक भक्त पहुंच चुके हैं। हर रोज लगभग 2 लाख भक्त राम दर्शन के लिए आ रहें हैं।

राम मंदिर परिसर में बने 10 दान काउंटर

राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्ता ने बताया कि पहले मंदिर में रामलला के दान पत्र में 40 से 50 लाख महीने का चढ़ावा आता था। जब से नए मंदिर का निर्माण किया गया है, तब से नए परिसर में दान तीन गुना बढ़ गया है। पिछले 15 दिनों में ही एक करोड़ का चढ़ावा दान पत्र से प्राप्त हो चुका है। 15 दिन पर ही दान पत्र के चढ़ने की गिनती की जा रही है। अब तक 15 करोड़ का दान प्राप्त हो चुका है। राम मंदिर परिसर में 10 दान काउंटर बनाए गए हैं। दान चढ़ावा विभिन्न माध्यमों से मिल रहा है, जहां पर रामलला गर्भगृह में विराजमान है वहां पर 6 बड़े आकार के दान पात्र रखे गए हैं।

Back to top button