Breaking News
Home / Slider / रूस ने पूर्वी यूक्रेन में बड़ा हमला किया..

रूस ने पूर्वी यूक्रेन में बड़ा हमला किया..

कीव. रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन के डोनेट्स्क क्षेत्र में एक बड़ा हमला किया है। यूक्रेन की राजधानी कीव में जनरल स्टाफ ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। डीपीए समाचार एजेंसी ने बयान के हवाले से कहा, “दुश्मन डोनेट्स्क क्षेत्र में बखमुत और अवदिवका की दिशा में एक आक्रामक अभियान चला रहे हैं।” बयान में कहा गया है कि इस हमले का उद्देश्य सोलेदार और बखमुट पर हमले के लिए रूसी सेना को तैनात करना और डोनेट्स्क शहर के पश्चिम में रूसी नियंत्रण का विस्तार करना है।

Soledar and Bakhmut Sloviansk and Kramatorsk

सोलेदार और बखमुट स्लोवियनस्क और क्रामाटोरस्क के प्रमुख शहरों के पूर्व में रक्षात्मक रेखा का वह हिस्सा हैं, जहां युद्ध से पहले पांच लाख से अधिक लोगों के घर थे। यह क्षेत्र अभी भी व्यापक पूर्वी डोनबास क्षेत्र में यूक्रेनी सरकारी बलों के नियंत्रण में है और यूक्रेनी पक्ष द्वारा भारी किलेबंदी की गई है। जनरल स्टाफ के बयान में यह भी कहा गया है कि बखमुट के पास रूसी हमला सफल नहीं रहा, जबकि सीधे डोनेट्स्क शहर के उत्तर में अवदीवका के पास लड़ाई जारी है।

Russian Defense Ministry spokesman Igor Konashenkov

इसकी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकती है, लेकिन यह एक संक्षिप्त विराम के बाद क्षेत्र में बढ़ती लड़ाई की पहले की रिपोटरें के अनुरूप है। रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने इससे पहले एक बयान में कहा था कि भारी नुकसान के कारण, कई यूक्रेनी ब्रिगेड सोलेदार, अवदिवका और बखमुट के पास अपनी पॉजिशन से हट गए हैं।

Ukrainian troop members repair an army’s Main Battle Tank (MBT) in the eastern Ukrainian region of Donbas on June 7, 2022. (Photo by ARIS MESSINIS / AFP) (Photo by ARIS MESSINIS/AFP via Getty Images)

Check Also

इजरायल ने कई फिलिस्तीनी अधिकार ग्रुप को किया बंद, गाजा में प्रदर्शन

इजरायल ने कई फिलिस्तीनी संगठनों को आतंकवादी संगठन के रूप में वर्गीकृत कर उन्हें बंद ...