BREAKINGTop Newsदेश

पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार का केंद्र पर बड़ा हमला : बोले- प्रधानमंत्री की गारंटी के चलते भी किसानों की मौत

आज के अखबार और टेलीविजन चैनल ऐसी खबरों से भरे पड़े हुए हैं कि किसानों के लिए अच्छी उपज और गारंटीयां पेश की जा रहीं हैं। लेकिन फिर भी किसान आत्महत्या का शिकार हो रहे हैं।

पुणे (महाराष्ट्र). दिल्ली में किसानों का बॉर्डर पर प्रदर्शन चल रहा है तो दूसरी तरफ किसानों के मुद्दे पर, राकंपा नेता शरद पवार ने किसानों की आत्महत्या की घटनाओं को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने बुधवार को यह बताया कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी की सरकार किसानों को तरह-तरह की गारंटी योजनाएं दे रही है, लेकिन दूसरी तरफ किस बढ़ते कर्ज के कारण आत्महत्या का शिकार हो रहे हैं।

पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार का केंद्र पर बड़ा हमला

पुणे मेरा राकांपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने यह बताया कि आज देश में किसानों को कठिनाईयों का बहुत सामना झेलना पड़ रहा है। कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी किसानों को लाभकारी मूल्य नहीं मिल पा रहा है। इनपुट लागत अधिक होती है और उत्पादन क्षमता अगर कम होती है तो किसान कर्ज में डूब जाते हैं। जब वह कर्ज में डूब जाते हैं तो ऐसी स्थिति में आत्महत्या का शिकार हो जाते हैं। पूरे देश में ऐसा ही माहौल छा गया है।

बोले प्रधानमंत्री की गारंटी के चलते भी किसानों की मौत

शरद पवार ने प्रधानमंत्री पर निशान साधते हुए यह बताया कि आज के अखबार और टेलीविजन चैनल ऐसी खबरों से भरे पड़े हुए हैं कि किसानों के लिए अच्छी उपज और गारंटीयां पेश की जा रहीं हैं। लेकिन फिर भी किसान आत्महत्या का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने अपना राकांपा के बाद विधायकों से एक रहे वाल्से पाटिल पर भी निशाना साधा और यह बताया कि पिछली पीढ़ियों के अपनी पार्टी के नेता वफादार होते थे। वह विचारधारा से समझौता नहीं करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। वर्तमान नेता अपनी ही पार्टी के प्रति वफादारी नहीं दिखाते हैं तो हम उनसे अपने मतदाताओं के प्रति वफादार होने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

Back to top button