Top Newsदेश

लोकसभा चुनाव 2024 : बीजेपी और कांग्रेस की आज होगी चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों की होगी घोषणा

सभी राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार और अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची को तैयार करने में जुटे हुए हैं।

नई दिल्ली (भारत). देश में आगामी लोकसभा चुनाव के चलते राजनीतिक तैयारियां बढ़ गई हैं। सभी राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार और अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची को तैयार करने में जुटे हुए हैं।

भाजपा करेगी चुनाव समिति की बैठक

भाजपा ने 2 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। आज मंगलवार को उसकी दूसरी सूची जारी हो सकती है। आज फिर से भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित होगी। जिसमें 150 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।

कांग्रेस करेगी चुनाव समिति की बैठक

आज ही कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक आयोजित होगी। जिसमें पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ की स्क्रीनिंग कमेटी की तरफ से भेजे गए उम्मीदवारों पर विचार मंथन किया जाएगा। शेष रह गई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर भी लगाई जा सकती है।

25 सीटों पर होगी चर्चा

पार्टी की तैयारी वरिष्ठ नेता संगठन के कामकाज का हवाला बात कर लोकसभा चुनाव में न लड़ने का मन बना रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिन पायलट, राज्यसभा सांसद और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला का मन चुनाव लड़ने में नहीं है। राजस्थान से बने हुई पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और सीपी जोशी तथा महेश जोशी जैसे नाम सहित समीर 25 सीटों पर आज चर्चा की जाएगी।

Back to top button