BREAKINGखेल

पाकिस्तान : टेनिस खिलाड़ी की अभ्यास सत्र के बाद मौत, ये थी वजह

पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि डाक्टरों को दिल का दौरा पड़ने का शंदेह है।

पाकिस्तान (इस्लामाबाद). अभ्यास सत्र के बाद जैनब अपनी दादी के साथ अपने कमरे में वापस आई थी। उसके बाद वह बेहोश हो गयीं थी। उनकी दादी ने मदद मांगी पर उनको बचा नहीं पाया गया। पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने गहरा शोक जताया है।

टेनिस खिलाड़ी की अभ्यास सत्र के बाद मौत

पाकिस्तान में हो रहे आईटीएफ जूनियर टूर्नामेंट के अभ्यास सत्र के दौरान एक युवा टेनिस खिलाड़ी के साथ बहुत बड़ी घटना हो गयी है। जैनब अली नकवी अभ्यास सत्र के बाद जैसी ही वापस अपने कमरे में आयीं तो बेहोश हुई और उनकी मृत्युहो गयी है। इस खिलाड़ी की उम्र 17 साल थी। जान बचने के लये उनको अस्पताल ले जाया जा रहा था, तभी दम तोड़ दिया। अभ्यास सत्र के बाद जैनब अपनी दादी के साथ अपने कमरे में वापस आई थी। उसके बाद वह बेहोश हो गयीं थी। उनकी दादी ने मदद मांगी थी।

ये थी वजह

पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने दुःख जताया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह बहुत दुःखभरी और अविश्वनीय घटना घाट गयी है। जैनब एक बहुत आशाजनक खिलाड़ी थी। वह प्रतियोगिता को जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी। पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि डाक्टरों को दिल का दौरा पड़ने का शंदेह है। मामले को संभाल रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस्लामाबाद के एक अस्पताल ले जाते वक्त डॉक्टर ने उसे अमृत घोषित कर दिया। उनके परिवार वाले पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते थे, इसलिए शव को घर कराची ले जाने के लिए दे दिया। डॉक्टरों को संदेह है कि यह ‘हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी’ का मामला है, जिसमें हृदय की मांसपेशियां मोती हो जाती हैं।

पीटीएफ ने जारी किया बयान

इस घटना पर अपने आधिकारिक बयान में पीटीएफ ने युवा खिलाड़ी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए बताया कि इस घटना से हम सभी को गहरा दुख हुआ है। इसमें कहा गया कि, “पाकिस्तान टेनिस महासंघ के अध्यक्ष ऐसाम उल हक कुरैशी, सीनेटर सलीम सैफुल्ला खान, पूर्व अध्यक्ष पीटीएफ, पीटीएफ परिषद के सदस्य और बड़े पैमाने पर टेनिस बिरादरी शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं ।” मृत खिलाड़ी के सम्मान में आईटीएफ इवेंट के मंगलवार के सभी मैच बुधवार के लिए पुनर्निर्धारित किए गए हैं।

Back to top button