Top Newsदेश

PM मोदी का आज महाराष्ट्र दौरा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त करेंगे जारी

महाराष्ट्र के एक यवतमाल में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में किस्त का पैसा भेजेंगे। इससे पहले 15 नवंबर 2023 को 15वीं किस्त जारी की गई थी।

मुंबई (महाराष्ट्र). पीएम किसान सम्मन निधि की आज 16वीं किस्त किसानों के बैंक खाते में प्राप्त हो जाएगी। महाराष्ट्र के एक यवतमाल में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में किस्त का पैसा भेजेंगे। इससे पहले 15 नवंबर 2023 को 15वीं किस्त जारी की गई थी।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त करेंगे जारी

प्रधानमंत्री आज देशभर के पात्र लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में लगभग 21,000 हजार करोड़ की राशि ट्रांसफर करेंगे। केंद्र सरकार के महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक है यह योजना। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को किसानों के लिए चलाया गया है। इस योजना के अंतर्गत किसानों को साल में 3 बार ₹2000 की किस्त प्राप्त होती है।

ऐसे जाने पैसे आये या नहीं

देश भर के सभी लाभार्थी किसानों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। किसी कारणवश यदि आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर किस्त प्राप्त होने का मैसेज नहीं आता है, तो आप नजदीकी बैंक जाकर अपनी पासबुक में एंट्री करवा कर जान सकते हैं।

Back to top button