Top Newsदेश

PM मोदी का तमिलनाडु और तेलंगाना का दौरा, 56,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

56 हजार करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे।

नई दिल्ली (भारत). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और तेलंगाना के दौरे पर रहने वाले हैं। इसी के दौरान वहां वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएमओ कार्यालय के एक बयान के अनुसार, सोमवार की सुबह लगभग 10:30 बजे तेलंगाना के आदिलाबाद पहुंच जाएंगे। यहां पर वे 56 हजार करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। मोदी दोपहर के समय में लगभग 3:30 बजे तमिलनाडु के दौरे पर कलपक्कम में भाविनी पहुंच जाएंगे।

विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री आदिलाबाद में सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे और प्रधानमंत्री मोदी बिजली, रेल और सड़क क्षेत्र से जुड़ी विकास परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में प्रधानमंत्री का मुख्य फोकस बिजली क्षेत्र पर होने वाला है। पेद्दापल्ली में एनटीपीसी की 800 मेगावाट की तेलंगाना सुपर थर्मल पावर परियोजना यूनिट-2 का शुभारंभ करेंगे। नई तकनीक पर आधारित यह परियोजना तेलंगाना को 85% बिजली की आपूर्ति करेगी। भारत में एनटीपीसी के सभी बिजली स्टेशनों के पास लगभग 42% की उच्चतम बिजली उत्पादन करने की क्षमता होगी। पीएम मोदी इन परियोजनाओं का शिलान्यास कर भी चुके हैं।

PM मोदी मंगलवार को जायेंगे फिर से तेलंगाना

प्रधानमंत्री अगले दिन मंगलवार को फिर से तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में 68,00 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। इसके बाद फिर वह लगभग 3:30 बजे उड़ीसा के जाजपुर जाएंगे। यहां पर वे 19600 करोड रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Back to top button