BREAKINGTop Newsउत्तर प्रदेश

राज्यसभा चुनाव 2024 : सपा के तीनों उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

सपा ने अपने तीन प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है, जिसका उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर उनके साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहें।

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). सपा ने अपने तीन प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है, जिसका उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर उनके साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहें।

सपा के तीनों उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारों को खड़ा करने के लिए समाजवादी पार्टी की तरफ से आज तीन पार्टी उम्मीदवारों का नामांकन दाखिल कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी ने अभिनेत्री जया बच्चन और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जी लाल सुमन तथा यूपी की पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा प्रत्याशियों को लेकर विचार मंथन

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुख्य महासचिव रामगोपाल यादव ने सोमवार के दिन प्रदेश पार्टी मुख्यालय स्तर पर राज्यसभा प्रत्याशियों को लेकर विचार मंथन किया था कुछ विधायक भी बुलवाया गए थे, जिनमें से कुछ ने प्रस्तावक बनने के लिए कागज पर हस्ताक्षर कर दिए थे। एक विधायक ने जानकारी दी कि मुझे इस कागज पर हस्ताक्षर करवाया गए थे उसे पर किसी भी प्रत्याशी का नाम नहीं लिखवाया गया था।

रामजीलाल सुमन अखिलेश के मुख्य रणनीतिकार

जया बच्चन को पांचवीं बार प्रत्याशी बनाया गया है। रामजीलाल सुमन को 1977 में पहली बार फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव जीते थे, उसके बाद से वह वर्ष 1989, 1999 और 2004 में भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। राम जी वर्तमान समय में सपा के राष्ट्रीय महासचिव के पद पर हैं। आलोक रंजन अखिलेश सरकार में यूपी के मुख्य सचिव रह चुके हैं जो जुलाई 2016 में सेवानिवृत्त ओ गए थे। सेवानिवृत्त होने के बाद वे अखिलेश के मुख्य रणनीतिकार में गिने जाते हैं।

Back to top button