Top Newsदेश

आज PM मोदी 13000 फीट ऊंचाई पर बनी सुरंग का करेंगे उद्घाटन, 18,000 करोड़ की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री इटानगर में 20 से अधिक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

नई दिल्ली (भारत). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश की 2 दिवसीय यात्रा के दौरान शुक्रवार के शाम को तेजपुर पहुंच गए हैं। असम के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का सम्मान-स्वागत किया।

PM मोदी 13000 फीट ऊंचाई पर बनी सुरंग का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज शनिवार के दिन दुनिया की सबसे ऊंचाई पर बनाई गई लंबी सुरंग देश को समर्पित करेंगे। यह टनल 13000 फीट की ऊंचाई पर बनाई गई है। यह डबल रास्ता वाला है। यह ऑल वेदर टनल अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामिंग और तवांग जिले को जोड़ेगा। यह एलएसी तक पहुंचने वाला एकमात्र रास्ता बना है। प्रधानमंत्री इटानगर में 20 से अधिक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

बरफूकन की 125 फुट की विशाल प्रतिमा का करेंगे अनावरण

असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने प्रधानमंत्री की यात्रा की जानकारी बताते हुए कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी जोरहाट के होलोंगा पथार के लाहदैगड़ में वीर लाचित बरफूकन की 125 फुट की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसे ‘स्टैच्यू ऑफ वेलोर’ नाम दिया गया है।
प्रधानमंत्री सिलीगुड़ी में सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

18,000 करोड़ की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री असम में 18000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कल शाम तेजपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और वहां से सीधे यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान तथा बाघ अभयारण्य जाएंगे। वह राष्ट्रीय उद्यान की कोहोरा रेंज में असम पुलिस गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे। वे 2 कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए अरुणाचल प्रदेश भी जाएंगे।

डिगबोई रिफाइनरी के विस्तार का करेंगे उद्घाटन

768 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई डिगबोई रिफाइनरी के विस्तार का गुवाहाटी में आईओसीएल के बेथकुची क्रिमिनल का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे। 510 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई गुवाहाटी रिफायनरी के 1 मिलियन मेट्रिक टन से 1.2 मिलियन का विस्तार के आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री बरौनी से गुवाहाटी तक 3,992 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाने वाली पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे। इसी के साथ-साथ वह विकास परियोजनाओं की आधारशिला और उद्घाटन करेंगे।

Back to top button