उत्तर प्रदेश

यूपी : विधानमंडल का बजट सत्र 2 फरवरी से होगा शुरू, अधिसूचना जारी

यूपी विधानमंडल का सत्र 10 दिनों तक चलाने की योजना है, राज्यपाल आनंदीबेन अधिसूचना जारी किया, 5 से 6 फरवरी तक पेश हो सकता है बजट, 7:30 लाख करोड़ से ज्यादा का होगा, अतीक अहमद और अशरफ की हत्याकांड की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी पेश होगी

UP: Budget session of Legislature will start from February 2, notification issued

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). यूपी विधानमंडल का बजट सत्र 2 फरवरी से शुरू हो रहा है। शुक्रवार देर शाम के समय में योगी सरकार की ओर से यह फैसला विधानमंडल के बजट सत्र के प्रस्ताव को कैबिनेट ने बाई सर्कुलेशन से मंजूर कर दिया गया है। शनिवार को राज्यपाल आंनदीबेन की तरफ से इस सत्र के आयोजन की अधिसूचना को जारी कर दिया गया है।

7.30 लाख से ज्यादा का होगा बजट

अप विधान मंडल का बजट 5 से 6 फरवरी तक पेश हो सकता है। यूपी की सरकार चुनावी वर्ष के समय में सबसे बड़ा बजट पेश करने वाली है। पेश होने वाले बजट का आकार लगभग 7:30 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का हो सकता है। लोकसभा चुनाव के अनुसार ,बजट में सरकार, राष्ट्रवाद, विकास, नौजवान, महिला और किसान आदि पर ज्यादा फोकस करेगी।

बजट शुरू करने की 9 फरवरी से है योजना

बजट सत्र की होने वाली सर्वाधिक बैठक 1 फरवरी को की जाएगी। उसी दिन कार्यमंत्रणा समिति की बैठक भी होने वाली है। सूत्रों के अनुसार, बजट सत्र को 9 फरवरी से शुरू करने की योजना बनाई जा रही है।

सत्र चलेगा 10 दिनों तक

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना यूपी विधानमंडल के सत्र को 10 दिनों तक चलने का प्रयास बना रहे हैं। इसी बजट सत्र में प्रयागराज के बहुत चर्चित उमेश पाल हत्याकांड की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी और माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या कांड की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी पेश होने वाली है। निजी स्थापना करने वाले विश्वविद्यालय को प्रस्ताव पारित करने की मंजूरी दी जाएगी।

UP: Budget session of Legislature will start from February 2, notification issued
Back to top button