Top Newsदेश

असम : भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले, राहुल के खिलाफ नारेबाजी में कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

असम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले हुए हैं, कई सदस्य को घायल भी कर दिया गया है, जिस कारण से कांग्रेस के नेता और सदस्य देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे, वह लड़ते रहेंगे जब तक कि न्याय नहीं पा जाते हैं।

Assam: Bharat Jodo Nyay Yatra, nationwide demonstration of Congress raising slogans against Rahul

असम (गुवाहाटी). राहुल गांधी जी के नेतृत्व में चलाई जा रही भारत जोड़ने यात्रा अभी असम में है। इसी यात्रा के दौरान ही नागाओं जिले में एक सड़क किनारे पर बने भोजनालय के पास लोगों की भीड़ इकट्ठा थी, जिसने यात्रा को घेर लिया और राहुल गांधी जी के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

यात्रा पर हुए हमले

लोगों की भीड़ ने भारत जोड़ो न्याया को अन्याय यात्रा बताया है। अपने रकीबुल वापस जाओ ऐसा लोगों की भीड़ ने कहा है। सुरक्षा कर्मियों ने मामले की स्थिति को जानकर राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं को लोगों की भीड़ से बाहर सुरक्षित निकाला।

राहुल ने बताया सुनियोजित हमला

यात्रा के कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर रविवार के दिन हमले किए गए हैं। इस हमले में छात्र विंग के तीन सदस्य घायल हो चुके हैं। घायल हुए छात्र विंग के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। इस यात्रा के दौरान जो या हमले हुए हैं, उन हमलों को राहुल गांधी ने सुनियोजित हमला बताया है।

केसी वेणु गोपाल ने ट्वीट कर बताया

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक पर ट्वीट करते हुए यह आरोप लगाया कि भारत जोड़ना यात्रा असम में प्रवेश करने के बाद देश के सबसे भ्रष्ट सीएम अपने गुंडों का ही इस्तेमाल कर हमारे काफिले नेताओं और संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

पूरे भारत में होगा विरोध प्रदर्शन

वेणुगोपाल वेणुगोपाल ने आगे बताया कि यह मामला गंभीर बन गया है, जिस पर हर भारतीय को गम्भीरता से लेकर सोंचना चाहिए। यह घटना बीजेपी के फासीवाद और गुंडागर्दी को सामने लाता है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हो रहे हैं हम लोग के कारण पूरे भारत के पीसीसी और डीसीसी बड़े पैमाने पर इसका विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हम न्याय प्रकार रहेंगे : कांग्रेस

इस विरोध प्रदर्शन के द्वारा हम जनता को यह बताएंगे कि मोदी जी के नेतृत्व में असम की भाजपा सरकार लोकतंत्र का उसका अपमान कर रही है। हम सभी न्याय के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे। सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक रूप से हम मोर्चे पर उतरेंगे और न्याय पाकर रहेंगे।

असम मुख्यमंत्री ने कहा दिए गए रास्ते पर चले यात्रा

असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने बताया कि भारत छोड़ो यात्रा गुवाहाटी में जो रास्ते तय किए गए हैं उन्हीं रास्तों पर अपने नियमों का पालन करते हुए चलें। अगर उन नियमों का पालन करते हुए नहीं चलेगी तो आयोजकों पर केस दर्ज किया जाएगा।

खरगे बोले मोदी के शिष्य हैं हेमंत

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि असम के मुख्यमंत्री मोदी के शिष्य हैं उन्हीं के कहने पर यह हमले हुए हैं। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर मणिपुर के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी है। हमको राज्य का दौरा करने का समय नहीं मिला और ना ही उन्होंने इस चीज को जरूरी समझा है।

Assam: Bharat Jodo Nyay Yatra, nationwide demonstration of Congress raising slogans against Rahul
Back to top button