Top Newsदेश

भारत जोड़ो न्याय यात्रा : आज उड़ीसा में करेगी प्रवेश, राहुल जनसभा को करेंगे संबोधित

मंगलवार को यानी कि आज राहुल गांधी उड़ीसा में सुंदरगढ़ जिले से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी के स्वागत की तैयारी उड़ीसा कांग्रेस के नेताओं ने पहले से ही तैयार कर ली है।

उड़ीसा (भुवनेश्वर). भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से शुरू हुई थी। इसका आज 24वां दिन है। आज यह उड़ीसा में प्रवेश करेगी। 14 जनवरी को पूर्वोत्तर भारत से शुरू की गई। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता अलग-अलग लोगों से मिलते आ रहे हैं। झारखंड की यात्रा का समापन करने के बाद, अब वह उड़ीसा में प्रवेश करेंगे। मंगलवार को यानी कि आज राहुल गांधी उड़ीसा में सुंदरगढ़ जिले से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी के स्वागत की तैयारी उड़ीसा कांग्रेस के नेताओं ने पहले से ही तैयार कर ली है। उड़ीसा के शहर में कांग्रेस के बैनर, कट आउट और होर्डिंग अच्छी तरह से लगे दिखाई दे रहे हैं। उड़ीसा राज्य के दो पश्चिमी जिले सुंदरगढ़ और झारसुगुड़ा में लगभग 200 किलोमीटर की यात्रा करने की योजना बनाई गई है।

राहुल को पोता कहकर पुकारते लोग

रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी मिली कि उड़ीसा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राउरकेला स्टील सिटी में एकत्रित हुए हैं। राहुल गांधी की इस भारत जोड़ो ने यात्रा के लिए स्थानीय जनता बहुत ही उत्साहित है। जिला कांग्रेस समिति के प्रमुख रश्मी पाधी के अनुसार सुंदरगढ़ में राहुल गांधी को लोग पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पोता कहकर पुकारते हैं। उड़ीसा की राजनीति से जुड़ा हुआ एक और दिलचस्प पहलू यह भी है कि बीरमित्रपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक चुने गए हैं। इसके पहले वह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक भी चुने जा चुके हैं।

मंगलवार बीरमित्रपुर पहुंचेंगे राहुल

उड़ीसा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष शरद पटनायक ने बताया कि राहुल गांधी मंगलवार के दिन दोपहर के समय में वीरमित्रपुर पहुंच जाएंगे। वहीं पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीजा बहाल के क्षेत्र में विराम करेगी। कांग्रेस की योजना के अनुसार 10 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेता रात्रि विश्राम करेंगे। फिर अगले दिन यात्रा दोबारा से शुरू की जाएगी। बुधवार को राउरकेला के उदित नगर से पानपोश तक 3.4 पदयात्रा की योजना बनाई गई है। पानपोश में राहुल गांधी जनता को संबोधित करेंगे।

अगले दिन यात्रा रानीबांध से शुरू होगी

अगले दिन यात्रा रानीबांध से शुरू की जाएगी। जहां पर राहुल गांधी राजगांगपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे। सुंदरगढ़ शहर में पदयात्रा करने के बाद राहुल गांधी झारसुगुड़ा के अमली पाली मैदान में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके पहले भी जनसभा को संबोधित करने की योजना बनाई गई है। 8 फरवरी को राहुल गांधी झारसुगुड़ा के ओल्ड बस स्टैंड से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। इसके बाद एक रैली को संबोधित करेंगे। झारसुगुड़ा के कान कटोरा से यात्रा की शुरुआत करने के बाद, वह छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते 9 जनवरी को भुवनेश्वर में एक रैली को संबोधित किया था।

Bharat Jodo Nyaya Yatra: Will enter Orissa today, Rahul will address public meeting
Back to top button