देशविदेश

भूटान : आज से पीएम मोदी का 2 दिवसीय भूटान दौरा, प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे से करेंगे मुलाकात

भूटान : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय भूटान के दौरे पर रवाना हो गए हैं। मोदी 22 और 23 मार्च तक भूटान की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। आज सुबह ही दिल्ली से भूटान के लिए रवाना हो गए हैं। यह उनका दौरा 21 से 22 मार्च तक होना था लेकिन खराब मौसम की वजह से टल गया था।

आज से पीएम मोदी का 2 दिवसीय भूटान दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से 2 दिवसीय भूटान के दौरे पर रवाना हो गए हैं। मोदी 22 और 23 मार्च तक भूटान की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुल्तान के नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे से मुलाकात कर बातचीत करेंगे। शेरिंग तोबगे फरवरी 2024 में भूटान के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत का दौरा किया था। जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने भी बीते दिनों भारत का दौरा किया था। इसी दौरान भूटान के नरेश ने प्रधानमंत्री मोदी को भूटान आने का निमंत्रण दिया था।

स्वागत-सम्मान के लिए तैयारी

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौर के अंतर्गत भूटान में उनके स्वागत सम्मान के लिए तैयारी चल रही हैं। भूटान के लोग भूटान एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में रंगोली बनाते हुए दिखे हैं। पीएम मोदी का अभिमान भूटान के पारो एयरपोर्ट पर उतरेगा। यहां पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं।

Back to top button