Top Newsदेश

केंद्र की सर्वदलीय बैठक आज, दोनों सदनों के नेता होंगे शामिल

आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यह बजट संसद का आखिरी सत्र होगा। 31 जनवरी से लेकर 9 फरवरी तक या सत्र चलेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अपना बजट पेश करेंगे।

Centre’s all-party meeting today, leaders of both houses will attend

नई दिल्ली (भारत). बजट सत्र पेश होने से पहले केंद्र सरकार मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बजट सत्र से पहले होने वाली इस बैठक में दोनों सदनों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है, वे इस बैठक में शामिल होंगे। होने वाली इस बैठक में सरकार की तरफ से बजट सत्र का एजेंडा जो भी होता है, वह विपक्ष के साथ शेयर किया जाता है। सदन में व्यवस्थित रूप से कामकाज करने के लिए सहयोग प्रदान करने के लिए विपक्ष से अनुरोध के लिए कहा जाता है।

संसद की सर्वदलीय बैठक आज 

केंद्र के कार्य संसदीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने मंगलवार को होने वाली इस बैठक में सदनों की नेताओं को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यह बजट संसद का आखिरी सत्र होगा। 31 जनवरी से लेकर 9 फरवरी तक या सत्र चलेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अपना बजट पेश करेंगे। बजट सत्र के सांसद की शुरुआत द्रौपदी मुर्मू अभिभाषण से की जाएगी।

भारतीय उद्योग परिषद की सिफारिश अलग से बने निवेश मंत्रालय

भारतीय उद्योग परिषद ने पेश होने वाले इस बजट सत्र को लेकर यह बताया कि सरकार को विनिवेश लक्षण को पूरा करने के लिए और विनिवेश के लिए 3 साल के कार्यक्रम को निर्धारित रखकर करना चाहिए। पेट्रोलियम, बिजली और रियल स्टेट को जीएसटी में शामिल करते हुए तीन तरह की संरचनाओं के लक्ष्य को बनाकर पूरा करना चाहिए। पूंजीगत व्यय 20 फ़ीसदी तक बढ़कर 12 लाख करने और अलग से निवेश मंत्रालय की स्थापना करने का मसौदा तैयार करना चाहिए।

Centre’s all-party meeting today, leaders of both houses will attend
Back to top button