Top Newsदेश

ED के छापे में नहीं मिले मुख्यमंत्री सोरेन, BJP अध्यक्ष बाबूलाल ने भागने का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री सोरेन ने जांच एजेंसी को एक मेल भेजकर यह बताया कि वह उनके आवास पर 31 जनवरी को दोपहर 1:00 बजे पूछताछ करने के लिए आ सकते है।

Chief Minister Soren not found in ED raid, BJP President Babulal accused of absconding

झारखंड (रांची). प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तलाश में कई जगह छापे मारे हैं, लेकिन वह कहीं भी नजर नहीं आए। राज्य के अधिकारी ने बताया कि ऐसी घटना पहले नहीं हुई जो आज हो गई है । आखिर मुख्यमंत्री सोरेन कहां चले गए वह कहां है किसी को पता भी नहीं है? इस स्थिति को देखते हुए कानून व्यवस्था को घटना की स्थिति में नजर रखने के लिए कहा गया है

मुख्यमंत्री सोरेन ने जांच टीम को बुलाया

झारखंड के राज्यपाल क राधाकृष्णन ने बताया कि मैं संविधान के रक्षक होने के नाते मुख्यमंत्री सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी संबंध और राज्य के हालात पर नजर रखे हूँ। राज्यपाल का यह कर्तव्य होता है कि वह जरूरत पड़ने पर सीमाओं को पर कर सकता हूँ। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शासन नहीं लगना चाहिए, यह थोड़ी छोटी घटनाएं हैं जो सही हो जाएंगी। राज्यपाल ने यह बताया कि कोई भी कानून से ऊपर और बड़ा नहीं हो सकता, अगर मुख्यमंत्री आज जवाब देने से बच रहे हैं तो उन्हें कल देना ही पड़ेगा। मुख्यमंत्री सोरेन ने जांच एजेंसी को एक मेल भेजकर यह बताया कि वह उनके आवास पर 31 जनवरी को दोपहर 1:00 बजे पूछताछ करने के लिए आ सकते है।

कानून से मिली शक्तियों का दुरुपयोग : मुख्यमंत्री सोरेन

मुख्यमंत्री ने रविवार को एक ख़त में लिखकर यह बताया कि जांच एजेंसी ने राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने के लिए राजनीतिक एजेंडे का सहारा लेकर काम किया है, ऐसा उन्होंने आरोप लगाया है। उन्होंने याद दावा किया कि 31 जनवरी या उससे पहले उनका बयान फिर से दर्ज करने का यह काम बहुत ही दुर्भावना पूर्ण है, इसलिए समन जारी करने का काम पूरी तरह से कानून से मिली शक्तियों का दुरुपयोग करने के बराबर है।

घर में न मिलने का मतलब भाग जाना नहीं : परिवारजन

बिना पहचान बताएं उनके परिवार के परिजन ने कहा कि घर में उपस्थित न होने का मतलब भाग जाना नहीं है। यह कोई वारंट भी नहीं है कि उनको हमेशा उपलब्ध रहना ही होगा। वह दिल्ली में अपने काम में व्यस्त हैं। वह अच्छी तरह से ठीक है और जल्दी ही अपने काम से छुट्टी पाकर रांची पहुंचेंगे

डरकर हुए फरार सोरेन : बीजेपी

झारखंड के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी नेहिया दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय के डर के कारण मुख्यमंत्री दिल्ली आवास से गायब हो गए हैं। उन्होंने एक पोस्ट में लिखकर बताया कि रविवार देर रात मुख्यमंत्री सोरेन हवाई चप्पल पहन कर और मुंह पर चादर ढककर जैसे चोर भागते हैं वैसे ही आवास से पैदल निकल कर गए हैं। उनके साथ दिल्ली गए विशेष शाखा का सुरक्षाकर्मी अजय सिंह भी गायब हुआ है।

Chief Minister Soren not found in ED raid, BJP President Babulal accused of absconding
Back to top button