BREAKINGखेल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा- जब मुझे लगेगा ‘मेरा काम हो गया, मैं रिटायर हो जाऊंगा’

रोनाल्डो ने कहा कि, मुझे पसंद है जब लोग मेरे बारे में फिर से संदेह करते हैं और फिर मैं सफल होता हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं आलोचना से प्रभावित होता हूं।''

स्पोर्ट्स डेस्क (नई दिल्ली)। पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शुक्रवार को अपनी सेवानिवृत्ति की योजना के बारे में खुलकर बात की और कहा कि जब उनका काम पूरा हो जाएगा तब वह निर्णय लेंगे। ग्लोब सॉकर अवार्ड्स 2023 समारोह में बोलते हुए, रोनाल्डो ने गोल.कॉम के हवाले से कहा, “जिस पल मुझे लगेगा कि मेरा काम हो गया, मैं रिटायर हो जाऊंगा… शायद 10 साल में?”

जब रोनाल्डो से 2023 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बनने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी उपलब्धि पर गर्व है। पांच बार के बैलन डी’ओर विजेता ने कहा कि उन्हें अच्छा लगता है जब लोग उन पर संदेह करते हैं।

हालैंड जैसी टीम को हराने की कल्पना करें

रोनाल्डो ने कहा कि, “मैं इस सीज़न में सबसे अच्छा गोलस्कोरर था, हालैंड जैसी टीम को हराने की कल्पना करें… मुझे गर्व है और मैं जल्द ही 39 साल का हो जाऊंगा। मुझे पसंद है जब लोग मेरे बारे में फिर से संदेह करते हैं और फिर मैं सफल होता हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं आलोचना से प्रभावित होता हूं।” क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए 2023 शानदार रहा और उन्होंने साल का अंत दुनिया के शीर्ष गोल स्कोरर के रुप में किया। इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद पुर्तगाली सुपरस्टार ने कहा कि वह अगले साल इसे फिर से हासिल करने की कोशिश करेंगे।

2023 में, पांच बार के बैलन डी’ओर विजेता ने अपने देश और अपने वर्तमान क्लब, अल नासर के लिए 54 गोल किए। इंग्लिश स्ट्राइकर हैरी केन 52 गोल के साथ दूसरे स्थान पर रहे। पीएसजी और फ्रांसीसी हमलावर किलियन एम्बाप्पे ने 52 गोल किए। इस बीच, सिटी और नॉर्वेजियन स्ट्राइकर एर्लिंग हलांड ने 50 गोल किए।

कौन हैं रोनाल्डो

रोनाल्डो को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक माना जाता है और उन्होंने कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ना मुश्किल होगा पांच बार के बैलन डी’ओर विजेता रोनाल्डो जनवरी 2023 में सऊदी क्लब अल नासर में शामिल हुए और उन्होंने अपनी नई टीम के लिए 50 मैच खेले हैं और 44 गोल किए हैं। सऊदी प्रो लीग के मौजूदा सीज़न में, पुर्तगाली ने रियाद स्थित क्लब के लिए 18 मैचों में भाग लिया और 20 गोल किए। रोनाल्डो ने 2023-24 सीज़न में अल नासर के लिए नौ गोलों में सहायता भी की।

Back to top button