Top Newsदेश

Delhi : ED का 10वां समन, आज CM सोरेन हुए पेश, आवास पर 7 घंटे हुई पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय के जारी समन के अंतर्गत मुख्यमंत्री सोरेन ईडी के सामने पेश होंगे।

Delhi: CM Soren will appear before ED’s 10th summons today, 7 hours of questioning at his residence

झारखंड (रांची). मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती ही जाती दिखाई दे रहीं हैं क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने 10वां समन भेजकर नई दिल्ली में पेश होने के लिए बुलाया है।

सीएम सोरेन पेश होंगे समन के लिए

अधिकारियों के अनुसार, मुख्यमंत्री के दिल्ली जाने की कोई योजना नहीं थी लेकिन कानूनी सलाह के लिए उनको दिल्ली जाना पड़ा। वह शनिवार की देर रात शाम को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। वह 3 दिन लगातार व्यस्त थे। पहला दिन उनका 29 जनवरी को चाईबासा में कार्यक्रम था। दूसरा उनका 30 जनवरी को पलामू में कार्यक्रम था। तीसरा उनका गिरिडीह में 31 जनवरी को कार्यक्रम था। लेकिन फिर भी मैं दिल्ली चले गए।

ईडी ने सीएम सोरेन को लिखा पत्र

प्रवर्तन निदेशालय ने कम सोरेन को मनी लांड्री मामले में पूछताछ करने के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख दिया था। अगर वह पूछताछ करने के मामले में पेश नहीं होते हैं तो एजेंसी खुद आकर उनसे पूछताछ करेगी इसलिए प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम को पत्र लिखकर जानकारी दी।

सीएम सोरेन को ईडी का दसवां समन

मुख्यमंत्री सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने यह दसवां सामान जारी किया है। इसमें उसने 29 जनवरी 31 जनवरी तक पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री को पेश होने के लिए कहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने 20 जनवरी को स्वयं सोरेन के साथ 7 घंटे तक पूछताछ कर बयान दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने पहली बार इतने घंटे तक पूछताछ की है, पूछताछ पूरी नहीं होने पर नया सामान जारी किया गया है।

आखिर क्या है मामला?

रांची में बाजरा इलाके में 7.16 एकड़ जमीन का भूमि घोटाला हुआ, जिसमें सोरेन से पूछताछ हुई इस मामले में अभी तक 14 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। गिरफ्तार लोगों में 2011 बैच के आईएएस अधिकारी छविरंजन, भानु प्रताप प्रसाद, व्यवसाय अमित अग्रवाल और विष्णु अग्रवाल शामिल हैं

ईडी ने सीएम के आवास पर की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने कम सोरेन को कई समझ जारी किए थे लेकिन वह सामान जारी होने के बाद भी पेश नहीं हुए थे। प्रवर्तन निदेशालय की टीम खुद आकर उनसे उनके आवास पर पूछताछ की। पूछताछ पूरी नहीं होने पर नया सामान जारी कर पेश होने के लिए बुलाया है।

Delhi: CM Soren will appear before ED’s 10th summons today, 7 hours of questioning at his residence
Back to top button