उत्तर प्रदेश

फर्रुखाबाद कॉलेज छात्रवृत्ति घोटाला : 7.70 करोड़ राशि हड़पा, दुबई जाते समय लखनऊ एयरपोर्ट से अरेस्ट

आरोपी ने लखनऊ के हाईजैक ग्रुप के संचालकों की मदद से 2014 से लेकर 2022 के बीच फर्जी छात्रों का एडमिशन दिखाकर 7.70 अवैध छात्रवृत्ति हड़प ली है।

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). छत्रपति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने फर्रुखाबाद के डॉक्टर ओमप्रकाश गुप्ता इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के संचालक शिवम गुप्ता को दुबई भगाने के दौरान लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने लखनऊ के हाईजैक ग्रुप के संचालकों की मदद से 2014 से लेकर 2022 के बीच फर्जी छात्रों का एडमिशन दिखाकर 7.70 अवैध छात्रवृत्ति हड़प ली है।

लखनऊ एयरपोर्ट से दुबई भागने की कोशिश में अरेस्ट

प्रवर्तन निदेशालय ने कई बार शिवम को सामान भेजा था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ था। जांच में सहयोग नहीं करने पर परिवर्तन निदेशालय ने उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। बृहस्पतिवार के दिन वह लखनऊ एयरपोर्ट से दुबई भागने की कोशिश कर रहा था, जिसमें उसको एयरपोर्ट इमीग्रेशन ने सूचना दी और उसको गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने उसको विशेष अदालत के न्यायाधीश रविंद्र कुमार द्विवेदी की अदालत में शुक्रवार को पेश किया।

अदालत ने 7 दिन की कस्टडी रिमांड पर परिवर्तन निदेशालय को सौपा

अदालत ने उसको 7 दिन की कस्टडी रिमांड पर परिवर्तन निदेशालय के हवाले सौंप दिया है। प्रवर्तन निदेशालय उससे पूछताछ के दौरान लकी जाफरी से आमना सामना कराने की तैयारी कर रही है। शिवम गुप्ता ने यह बताया है कि हड़पी गई छात्रवृत्ति को निजी संपत्तियों और कॉलेज के निर्माण कार्य में व्यय किया है।

Back to top button