BREAKINGविदेश

इस्राइल-हमास युद्ध : अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- अगले सोमवार तक युद्ध रुकने की उम्मीद, ये है असली वजह

अब एक बार फिर से युद्ध थोड़े समय के लिए रुकने वाली नजर आ रही है।

अमेरिका (वाशिंगटन). इसराइल और हमास के बीच 5 महीने से युद्ध चल रहा है। 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इसराइल पर हमला कर कई सैकड़ो लोगों को बंधक बना लिया था। इसके बाद से इजरायल ने कड़ी जवाबी कार्रवाई और समझौता करने के बाद कुछ लोगों को वापस किया था। अब एक बार फिर से युद्ध थोड़े समय के लिए रुकने वाली नजर आ रही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- अगले सोमवार तक युद्ध रुकने की उम्मीद

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यह उम्मीद जताई है कि अगले सोमवार तक इसराइल और समाज के बीच युद्ध विराम होने वाला है, क्योंकि दोनों पक्ष संघर्ष विराम पर समझौता करने के बहुत ही करीब हैं। उन्होंने यह बताया कि गाजा में संघर्ष विराम के सवाल पर मेरे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने मुझे यह बताया है कि हम इसके बहुत ही करीब हैं। मेरी यह उम्मीद है कि अगले सोमवार तक हम युद्ध विराम पर सफल हो जाएंगे। यह काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है, लेकिन फाइनल मोहर लगना बाकी है। जैसे ही यह फाइनल मोहर लगती है तो युद्ध विराम हो जाएगा।

प्रतिनिधियों ने पेरिस में मुलाकात की

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुल्विन ने यह बताया है कि इजरायल अमेरिका मिस्र और कतर के प्रतिनिधियों ने पेरिस में मुलाकात की है। जिसमें स्थाई संघर्ष विराम के बदले हम आज द्वारा बनाए गए बंधकों को रिहा करने पर चारों के बीच सहमत बनाई गई है।

Back to top button