BREAKINGTop Newsविदेश

इसराइल सेना के हमास पर हमले हुए तेज, 1 किलोमीटर लंबी सुरंग किया नष्ट

इजरायली रक्षाबलों के लड़ाको ने गाजा पट्टी के खान यूनिस में हमास की एक किलोमीटर से लंबी सुरंग पर बमबारी करके उसे नष्ट कर दिया है।

तेल अवीव : इसराइल और हमास के बीच जारी युद्ध रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी बीच में इजरायली सेना ने हमास के आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए हमलों को तेज कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इजरायली रक्षाबलों के लड़ाको ने गाजा पट्टी के खान यूनिस में हमास की एक किलोमीटर से लंबी सुरंग पर बमबारी करके उसे नष्ट कर दिया है।

सुरंग पर जोरदार विस्फोटक से हमला

आईडीएफ ने यह दावा किया कि इस सुरंग का इस्तेमाल आतंकी संगठन हमास के वरिष्ठ नेता लोग करते थे। आईडीएफ ने यह बताया कि विशेष रूप से यह लोग लड़ाकू इंजीनियरिंग इकाई के सैनिकों ने सुरंग पर जोरदार विस्फोटक से हमला किया है। इस हमले में हमास के आतंकवादी भी मारे गए हैं। सुरंग में बिजली और पानी के लिए बुनियादी ढांचे और रसोईया शौचालय तथा रहने के लिए क्वार्टर बनाए गए थे। इन सब चीजों का उपयोग हमास के वरिष्ठ लोगों के साथ-साथ समूह के खान यूनिस ब्रिगेड के सदस्य द्वारा भी किया जाता था। गाजा में खान यूनिस दूसरा सबसे बड़ा शहर माना जाता है। इतना ही नहीं इसको हमास के नेता याह्या सिनवार का गढ़ भी माना जाता है।

Back to top button