उत्तर प्रदेशखेल

Ranji Trophy Tournament: यूपी के खिलाड़ियों ने असम को जमकर धोया, तीसरा सर्वाधिक स्कोर बनाने में सफल

रणजी क्रिकेट टूर्नामेंट में यूपी के खिलाड़ियों ने आसाम टीम को जमकर धोया, सबसे मजबूत यूपी की बॉलिंग रही। उत्तर प्रदेश के कानपुर में ये टूर्नामेंट खेला गया।

कानपुर (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश की रणजी ट्रॉफी टीम ने अपने से कमजोर मानी जा रही असम के खिलाफ ग्रीन पार्क में खेले जा रहे मैच में अपना तीसरा सर्वाधिक स्कोर खड़ा कर दिया। इससे पहले भी यूपी की टीम ने असम के खिलाफ ही ग्रीनपार्क में साल 2019 में 619 रनों का विशाल स्कोर बनाकर मैच को अपनी झोली में डालने का काम किया था।

वहीं उप्र ने ग्रीनपार्क में अपना दूसरा सर्वाधिक स्कोर गोवा के खिलाफ 548 रनों का बनाया था। इसके बाद शनिवार को उप्र की टीम ने तीसरी बार 500 के पार स्कोर बना डाला। उप्र की ओर से करन शर्मा ने 208 और आर्यन जुयाल ने 201 रनों की पारियां खेली। पहले दिन नाबाद रहे दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे दिन दोहरे शतक ठोंक डाले।

दोनों बल्लेबाजों ने असम के गेंदबाजों के खिलाफ 43 चौके और 4 छक्कों की बरसात मैदान के चारों ओर कर डाली। यही नहीं दोनों ने तीसरे विकेट के लिए रिकार्ड 300 रनों की साझेदारी भी निभाई। जिसकी बदौलत उप्र की टीम बहुत ही मजबूत स्थिति में पहुंच गयी है।

मजबूत गेंदबाजी का सामना भी कमजोर असम के प्रारम्भिक बल्लेबाजों ने बहुत ही निडरता के साथ किया

वहीं उप्र की मजबूत गेंदबाजी का सामना भी कमजोर असम के प्रारम्भिक बल्लेबाजों ने बहुत ही निडरता के साथ किया। असम के ओपनर बल्लेबाजों परवेज मुशर्रफ 53 और राहुल हजारिका 51 ने पहले विकेट के लिए 116 रनों की शतकीय साझेदारी की। शनिवार को पहले दिन के नाबाद आर्यन जुयाल और करन शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाते हुए दोहरी शतकीय पारी खेली जहाँ आर्यन जुयाल ने 201 रन तथा पूर्व कप्तान लय में वापस लौटते हुए 208 रन की पारी खेली।

उप्र के अंकित,आकिब और प्रिंस असम के बल्लेबाजों पर अपना असर छोडने में नाकामयाब

मध्यक्रम बल्लेबाज़ अक्षदीप नाथ ने भी अर्ध-शतकीय पारी 53 रन की खेली और 8 विकेट खोकर 548 रन उत्तर प्रदेश की टीम ने बना के पारी घोषित की। जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक असम की टीम ने बिना किसी नुकसान के 116 रन बनाये और अभी भी 432 रन पीछे है।असम की ओर से मृनमय दत्ता 4 ने उप्र के 4 और राहुल सिंह ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता प्राप्त की जबकि उप्र के अंकित,आकिब और प्रिंस असम के बल्लेबाजों पर अपना असर छोडने में नाकामयाब रहे।

Back to top button