BREAKINGTop Newsउत्तर प्रदेश

स्पेशल DG के प्रशांत कुमार यूपी के बने नए कार्यवाहक DGP, अखिलेश ने नियुक्ति पर साधा निशाना

1990 बैच के IPS प्रशांत कुमार 16 अफसर को सुपरहिट करके कार्यवाहक डीजीपी बने है।

Special DG’s Prashant Kumar becomes the new acting DGP of UP, Akhilesh targets the appointment

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). बुधवार को उनके पद से सेवानिवृत होने के बाद, डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को राज्य सरकार ने प्रदेश पुलिस का नया मुखिया बना दिया है। प्रदेश पुलिस के नए मुखिया की जिम्मेदारी अब प्रशांत कुमार को सौंप दी गई है। 1990 बैच के आईपीएस प्रशांत कुमार 16 अफसर को सुपरहिट करके कार्यवाहक डीजीपी बने है। लगभग 3.5 वर्षों से वह कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी की देखभाल कर रहे थे। इसके साथ ही वह पास ईओडब्ल्यू और स्टेट एसआईटी की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। यह लगातार चौथी बार ऐसा हुआ है, जब यूपी में कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति की गई है।

स्पेशल डीजी के प्रशांत कुमार यूपी के बने नए कार्यवाहक डीजीपी

प्रशांत कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पसंदीदा अफसर में शामिल माना जाता है। यह बिहार के निवासी हैं उन्होंने एडीजी जॉन मेरठ रहने के दौरान कई अपराधियों का एनकाउंटर भी कर दिया था। इसके बाद से उनको एडीजी कानून व्यवस्था बनाया गया था। उसके बाद उन्होंने प्रदेश के 66 माफियाओं की सूची तैयार कर उन पर अपना शिकंजा कसना शुरू किया था। उन्होंने अपने नेतृत्व में एसटीएफ और जिलों की पुलिस को एनकाउंटर करने का सिलसिला जारी रखने के लिए साहस और शक्ति प्रदान की थी।

इन अफसर को किया गया सुपर सीड

मुकुल गोयल, आनंद कुमार, शफी अहसान रिजवी, आशीष गुप्ता, आदित्य मिश्रा, पीवी रामाशास्त्री, संदीप सालुंके, दलजीत सिंह चौधरी, रेणुका मिश्रा, विजय कुमार मौर्य, सत्यना रायण साबत, अविनाश चंद्र, संजय एम तरडे, एमके बशाल, तनूजा श्रीवास्तव, सुभाष चंद्र

अखिलेश यादव ने नियुक्ति को लेकर उठाया सवाल

अखिलेश यादव ने अपने एक ट्वीट में यूपी में डीजीपी की नियुक्ति को लेकर यह सवाल किया है कि उत्तर प्रदेश को कार्यवाहक डीजीपी मिलने वाला है। उन्होंने यह कहा कि जनता पूछ रही है कि हर बार कार्यवाहक डीजीपी बनाने का खेल दिल्ली-लखनऊ के झगड़े की वजह से हो रहा है या फिर अन्य अपराधियों के संग सत्ता के साठ-गांठ के कारण किया जा रहा है।

Special DG’s Prashant Kumar becomes the new acting DGP of UP, Akhilesh targets the appointment
Back to top button