Top Newsदेश

Supreme Court : संदेश खाली मामले पर होगी आज सुनवाई

जमीन हड़पने तथा यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है तभी से लेकर तनाव बना है।

नई दिल्ली (भारत). पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना का संदेशखाली गांव पिछले कुछ दिनों से चर्चा में बना हुआ है। ताजा घटनाक्रम के इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होगी। शीर्ष अदालत में 2 जजों की खंडपीठ संदेशखाली में महिलाओं के कथित उत्पीड़न की जांच के अपील वाली याचिका पर सुनवाई करेगी।

संदेशखाली मामले पर होगी आज सुनवाई

वकील आलोक अलख श्रीवास्तव की तरफ से दायर की गई याचिका में संदेशखाली पीड़ितों के मुआवजे की मांग की गई है। पश्चिम बंगाल पुलिस के खिलाफ अच्छी तरह से जिम्मेदारी निभानी के लिए भी कार्यवाही करने को कहा गया है। संदेश खाली मामले पर दायर की गई। सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर जस्टिस बीवी जस्टिस बीवी नागरत्ना और जस्टिस ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह  की पीठ सुनवाई करेगी। मुख्य आरोपियों में से एक शिबू हाजरा को 8 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने की खबर आई थी। शिबू को हिरासत में भेजने का फैसला बशीरहाट सब डिवीजन की कोर्ट ने सुनाया था। इनके खिलाफ संदेश खाली में जमीन हड़पने और महिलाओं के उत्पीड़न से संबंधित आरोप लगे हैं।

क्या है मामला?

संदेशखाली जब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार जा रहे थे तो उनको रोंकने की घटना सामने आई थी। मजूमदार पुलिस कर्मियों के साथ झड़प में घायल हो गए थे। संदेश खाली इलाके में बड़ी संख्याओं में महिलाओं के टीएमसी कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जमीन हड़पने तथा यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है तभी से लेकर तनाव बना है।

Back to top button