Top Newsखेल

2028 तक IPL को स्पोंसर करेगा TATA Group, 2500 करोड़ रुपये देकर अग्रीमेंट

बीसीसीआई की ओर से जय शाह ने इस डील को फ़ाइनल करते हुए इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। जिससे अब टाटा ग्रुप को एक बड़े प्लेयर के तौर पर देखा जा रहा है, अभी तक सहारा ग्रुप ही क्रिकेट टीम को इतने बड़े लेवल पर स्पोंसर करता था।

स्पोर्ट्स डेस्क (नई दिल्ली)। टाटा समूह ने अगले पांच वर्षों (2024-28) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शीर्षक प्रायोजन अधिकार हासिल कर लिए हैं। ग्रुप ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ 2500 करोड़ रुपये के अनुबंध का नवीनीकरण किया है। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “बीसीसीआई ने शनिवार को टाटा ग्रुप को पांच साल की अवधि के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के शीर्षक प्रायोजन अधिकार प्रदान किए। विभिन्न कार्यक्षेत्रों वाले भारतीय समूह ने 2500 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड-तोड़ मूल्य पर बीसीसीआई के साथ अपने सहयोग को नवीनीकृत किया है – जो लीग के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक प्रायोजन राशि है। ”

महिला टीम और पुरुष टीम का टाइटल स्पोंसर भी रह चुका है टाटा

टाटा समूह के पास पहले 2022 और 2023 में आईपीएल के लिए शीर्षक प्रायोजन अधिकार थे और वह दुनिया की सबसे बड़ी महिला टी20 लीग, महिला प्रीमियर लीग का शीर्षक प्रायोजक भी है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “हम आईपीएल के शीर्षक प्रायोजक के रूप में टाटा समूह के साथ साझेदारी की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं। लीग ने कौशल, उत्साह और मनोरंजन के अपने बेजोड़ मिश्रण के साथ दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। इसी तरह, भारत में निहित टाटा समूह, उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में उभरा है, जो विभिन्न वैश्विक क्षेत्रों में अपनी पहचान बना रहा है। यह सहयोग विकास, नवाचार और उत्कृष्टता के लिए पारस्परिक समर्पण की भावना का प्रतीक है। अभूतपूर्व वित्तीय प्रतिबद्धता अंतरराष्ट्रीय खेल मंच पर आईपीएल के विशाल पैमाने और वैश्विक प्रभाव को दर्शाता है।”

File Photo of TATA-group-secures-sponsorship-will-2028
File Photo of TATA-group-secures-sponsorship-will-2028

आईपीएल के चेयरपर्सन अरुण सिंह धूमल ने कहा, “आईपीएल 2024-28 के शीर्षक प्रायोजन के लिए टाटा समूह के साथ सहयोग आईपीएल की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। टाटा समूह द्वारा 2500 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग राशि खेल की दुनिया में आईपीएल के अपार मूल्य और आकर्षण के लिए एक वसीयतनामा है। यह अभूतपूर्व राशि न केवल लीग के इतिहास में एक नया मानदंड स्थापित करती है, बल्कि वैश्विक प्रभाव के साथ एक प्रमुख खेल आयोजन के रूप में आईपीएल की स्थिति की भी पुष्टि करती है। टाटा समूह की प्रतिबद्धता क्रिकेट और खेल वास्तव में सराहनीय हैं, और हम एक साथ नई ऊंचाइयों को छूने और प्रशंसकों को अद्वितीय क्रिकेट मनोरंजन प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।”

 

Back to top button