Top Newsदेश

कर्नाटक के रेपिस्ट सांसद के साथ BJP का गठबंधन, जर्मनी भागे प्रज्वल रेवन्ना, 1हज़ार लड़कियों की वीडियो बनवाई

Karnataka Chief Minister Siddaramaiah has given instructions to Action with immediate effect along with SIT investigation under the leadership of ADG BK Singh. At the same time, the discussion on social media in Karnataka has intensified that late on Saturday night, Prajwal Revanna, grandson of former PM, MP has fled to Germany on a Lufthansa Airlines flight.

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चुनाव के दौरान ही कर्नाटक में अचानक से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते सांसद प्रज्वल रेवन्ना के दर्जनों सेक्स विडियो वायरल होने लगे हैं। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से राज्य की कांग्रेस सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसके लिए एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है। पिछले तीन दिनों से पूरे राज्य में वायरल हो रहे इन वीडियो के आने के बाद से ही राज्य की राजनीति में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इनमें से कई वायरल वीडियो अत्यंत विकृत यौन उत्पीडन से जुड़े हुए हैं। इनके बाद राज्य महिला आयोग की शिकायत पर उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकती दिखाई दे रही है।

जर्मनी भाग गए प्रज्वल रेवन्ना 

जबकि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एडीजी बीके सिंह की अगुवाई में SIT जांच के साथ तत्काल प्रभाव से कार्यवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं कर्नाटक में सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा तेज हो गई हैं कि शनिवार देर रात ही सांसद और पूर्व पीएम के पोते प्रज्वल रेवन्ना सवेरे लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट से जर्मनी भाग गए हैं।

लोकसभा चुनावों में इस बार बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं, राजनीतिक का एक बड़ा खेल कर्नाटक राज्य में दिखाई दे रहा है, जिसमें हासन लोकसभा सीट से सांसद उज्ज्वल रेवन्ना का सेक्सुअल हैरासमेंट के वीडियो ने हलचल मचा रखी है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते उन्हीं की पार्टी जेडीएस से सांसद हैं। वो 2019 में हासन सीट से चुनकर आए थे। लेकिन तब से ही उनके लिए स्थितियाँ आसान नहीं थीं।

Karnataka High Court Decision on MP Ujjwal Revanna  

2019 के लोकसभा चुनाव में हासन लोकसभा क्षेत्र जीतने के बाद भाजपा ने गलत जानकारी देने को लेकर उनके खिलाफ कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामें में उनपर आरोप लगा कि सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने अपनी 24 करोड़ की इन्कम को छुपाया है, जिसके बारे में चुनाव आयोग को उन्होने नहीं बताया।

इसी मामले पर कर्नाटक हाईकोर्ट ने उन्हें 6 वर्षों तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट से उन्हें राहत मिली। लोकसभा चुनाव 2024 में एक बार फिर से हासन क्षेत्र से जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया है।

Hasan Loksabha Seat karnataka

हासन लोकसभा सीट पर एचडी देवगौड़ा के परिवार का वर्चस्व माना जाता है इसलिए भी उन्हें यहाँ से हराना काफी मुश्किल होता है। लेकिन अब वायरल हो रहे सेक्सुअल हैरासमेंट के वीडियो के बाद सांसद उज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। एसआईटी जांच के बाद से उनके विदेश भागने की बातें सामने आने के बाद अब ये चुनाव कांग्रेस के पक्ष में जाता हुआ दिख रहा है।

Back to top button