BREAKINGTop Newsखेल

ICC T20 Player of The Year : धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार वर्ष के बने सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर

ICC ने बताया कि लगातार दूसरी बार मिलेगा या पुरस्कार, जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंद में बनाए थे 112 रन जो भारतीय बल्लेबाजों में दूसरा सबसे तेज शतक यह था।

ICC T20 Player of the Year: Great batsman Suryakumar became the best T20 cricketer of the year.

नई दिल्ली (भारत). अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में वर्ष का सबसे सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर चुना है, जिसमें भारत के आक्रामक बल्लेबाज सूर्य देव कुमार यादव हैं। आईसीसी ने यह बताया कि भारत के मध्य क्रम की रीड की हड्डी के रूप में हैं। 2023 में वह लगभग 50 और 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट के अनुसार t20 क्रिकेट में रन बना चुके हैं। इस समय वहां जर्मनी में ग्रोइंग की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन में हैं। मार्च में इस सालवा आईपीएल में वापस आ सकते हैं और मुंबई इंडियंस के साथ उनके लिए खेलेंगे।

लगातार दूसरी बार मिलेगा यह पुरस्कार

आईसीसी ने यह बताया कि इस धुरंधर बल्लेबाज ने कई मैच भारत को जीते हैं, लगातार यह दूसरी बार उनको पुरस्कार दिया जा रहा है। उन्होंने नए साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ जब मैच खेला तो शुरुआत सात रन बनाकर लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रखा था। वह लगातार रन बनाते रहे और वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 गेंदो में 83 रन बना लिए थे। फ्लोरिडा में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 45 गेंद में 61 रन बना लिए थे। साल के आखिरी में कप्तानी का बोझ होने पर भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन बल्लेबाजी में जारी रखा।

जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंद में 112 रन

जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल तो 42 गेंद में 80 रन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छत्तीसगढ़ में 56 रन बनाए थे। इन सब के अलावा वह जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी t20 में खेले तो 56 गेंद में 100 रन की पारी खेल था। जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 51 गेंद में 112 रन बनाए थे, जो T20 क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाजी का दूसरा सबसे तेज शतक था। श्रीलंका के खिलाफ 2017 में रोहित शर्मा ने 35 गेंदों में शतक लगाया था।

ICC T20 Player of the Year: Great batsman Suryakumar became the best T20 cricketer of the year.
Back to top button