BREAKINGविदेश

Iran Attack: ईरान ने 300 मिसाइलों से इजराइल मिलिट्री बेस पर हमला, अमेरिका के बयान से बढ़ी परेशानी

Iran launched a major attack on Israel late night on Saturday. In which many buildings in Israel have been damaged. Iran's army has used 300 missiles for this attack. Many other drones have also been flown.

तेलअवीव/नई दिल्ली। पिछले दो दिनों से जिस बात की आशंका थी आखिर वो सच साबित हुई। ईरान ने शनिवार देर रात को ही इज़राइल के ऊपर एक बड़ा हमला कर दिया। जिसमें इज़राइल की कई बिल्डिंग को नुकसान हुआ है। इस हमले के लिए ईरान की सेना ने 300 मिसाइलों का इस्तेमाल किया है। साथ ही कई अन्य ड्रोन भी उड़ाए गए हैं।

इज़राइल ने की हमले की पुष्टि 

ईरान की ओर से मिसाइल और ड्रोन हमला हुआ है इसकी पुष्टि खुद इज़राइल ने अपने आधिकारिक बयान जारी करके की है। वहीं इज़राइली मीडिया के अनुसार वहाँ के मिलिट्री बेस को नुकसान हुआ है, साथ ही इस हमले में एक बच्ची घायल हुई है। वहीं इसमें इजराइली सेना की ओर से आगे भी कुछ ड्रोन उड़ने की आशंका जताई है। इज़राइल के डिफेंस की ओर से कहा गया है कि हमारी खुफिया जानकारी के अनुसार ईरान ने और भी ड्रोन उड़ाए हैं जो कुछ घंटों में यहाँ पहुंचेंगे।

इज़राइल ने सीरिया और जॉर्डन में ही ड्रोन को मार गिराया 

वहीं इज़राइल की सेना ने दावा किया है कि हमारा डिफेंस सिस्टम पूरी तरह से फिट है वो अपना काम कर रहा है। वहीं इजराइली चैनल 12 ने बताया कि कुछ ड्रोन्स को सीरिया और जॉर्डन में ही डिफेंस सिस्टम के ज़रिए मारकर गिराया गया है।

ईरान ने क्यूँ किया हमला
आपको बताते चलें कि इज़राइल के खिलाफ खुफिया तौर पर रणनीति बनाने वाले ईरान सेना के तीन बड़े कमांडरों को इज़राइल ने हवाई हमले में मार गिराया था। जो सीरिया में ईरानी एम्बेसी के इकट्ठा हुए थे, इस हमले में 13 अन्य लोग भी मारे गए थे। इसी के बाद ईरान ने कसम खाई थी कि वो इज़राइल पर हमला करके सबक सिखाएगा।

Iran-Attack-on-Israel in late night on saturday
Objects are seen in the sky above Jerusalem after Iran launched drones and missiles towards Israel, in Jerusalem April 14, 2024. (Source: REUTERS / Ronen Zvulun)
Back to top button