Top Newsविदेश

ईद पर खूब चले मिसाइल और गोले, इज़राइल ने फिलिस्तीन में नमाज शुरू होते ही किया हमला, ईरान की तैयारी तेज

Israel attacks on Eid, 33 thousand 634 people have been killed so far. On Friday, Israel launched heavy air strikes in central & northern Gaza.

यरूशलम। इस्लामिक कट्टरपंथी समूह हमास ने जिस तरह से आतंकी हमला करके इज़राइल के लोगों को बंदी बनाकर मारा था, उसके बाद से लेकर अब तक लगभग दो महीने से ज्यादा का समय बीत गया है, लेकिन इजराइल की सेना लगातार हमास को खत्म करने के लिए हमले कर रही है। इज़राइल ने इन हमलों को ईद पर भी नहीं रोका। ईद की शुरुआत में जब लोग एक दूसरे को बधाई देते हुए नमाज पढ़ने की तैयारी कर रहे थे उसी दौरान इज़राइल एयर फोर्स और सेना ने हमला कर दिया जिसके बाद ये हमला देर रात तक जारी रहा।

इज़राइल ने फिलिस्तीन के बड़ी बिल्डिंग पर रॉकेट और मिसाइल से हमला किया। जिसमें तीन दर्जन से ज्यादा लोग मारे और दर्जनों लोग गंभीर घायल हुए हैं, इस हमले के साथ मरने वालों की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं खूफिया एजेंसी की रिपोर्ट पर अमेरिकी प्रेसिडेंट ने इज़राइल को अलर्ट करते हुए कहा कि ईरान जल्द ही उस पर हमला करने वाला है।

ईद की खुशियों के दिन हुए इस तेज हमले में गाजा की बड़ी बिल्डिंग के अलावा अब तक 60 स्थानों पर मिसाइल गिराई गई हैं, जिनमे 120 लोग घायल हुए और 50 अन्य लोगों के मारे जाने की पुष्टि भी की गई है।

इज़राइल के हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनी 33,634 
ईद के दिन जिस तरह से तेज हमले हुए उससे अब तक 33 हज़ार 634 लोग मारे जा चुके हैं। शुक्रवार को मध्य और उत्तरी गाजा में इजरायल ने जोरदार हवाई हमले किए।

air strike on gaza during eid to kill hamas terrorist organisation
air strike on gaza during eid to kill hamas terrorist organisation
Back to top button