देश

मध्य प्रदेश : भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले का कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

7 सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रपति के नाम पुष्पराजगढ़ एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Madhya Pradesh: Congress protests against attack on Bharat Jodo Nyaya Yatra

भोपाल (मध्य प्रदेश). भारत छोड़ो न्याय यात्रा पर असम में हमले किए गए। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर भी हमले कर उनके झंडे फाड़ दिए गए। इसलिए इसके विरोध में धरना प्रदर्शित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता फुदेलाल तथा आमजन को संबोधित किया। पुष्पराजगढ़ विधायक लाल सिंह ने कहा कि यह सब भाजपा के द्वारा सुनियोजित की हुई घटना है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा को विफल करने के लिए यह सब ऐसा किया गया है। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया कि यह भाजपा के द्वारा एक कायराना हरकत की गई है। कार्यकर्ताओं की सुरक्षा पर भी उन्होंने सवाल किया और बताया कि यह तानाशाही जैसा बर्ताव किया गया है।

7 सूत्रीय राष्ट्रपति के नाम पुष्पराजगढ़ एसडीएम को ज्ञापन 

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रपति के नाम पुष्पराजगढ़ एसडीएम को ज्ञापन सौंप दिया है। विज्ञापन भैया बताया गया है कि असम राज्य के लखीमपुर में राहुल गांधी कि भारत जोड़ो नया यात्रा निकाली थी जिस पर हमले किए गए और कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर हमले किए गए और झंडे फाड़ दिए गए। क्या मैं आसपास सरकार भारत जोड़ो ने यात्रा की सफलता से खुश नहीं है। भाजपा असम मुख्यमंत्री द्वारा लोकतंत्र की हत्या कराने का काम कर रही है।

7 सूत्रीय समस्याओं की मांग

जिस ज्ञापन को एसडीएम के पास सौंपा गया है उसमें 7 सूत्रीय समस्याओं को मांगा गया है। इस ज्ञापन में पुष्पराजगढ़ के 119 गांव की पंचायत बीते 6 माह से लगभग 10 करोड रुपए की लंबित मजदूरों की भुगतान करने, पुष्पराजगढ़ क्षेत्र के पास जो दूर गांव स्थित है उनका मुख्य मार्ग से जोड़ने, पुष्पराजगढ़ के सभी ग्राम पंचायत में शुद्ध पेयजल प्रदान करने, वाटर से एडमिशन के अनुसार कराए गए कार्य में लगे मजदूरों और वाहनों का भुगतान करने के लिए, बैग आवास योजना के अनुसार स्वीकृत आवास योजना कार्य को शुरू करने की मांग की गई है।

Madhya Pradesh: Congress protests against attack on Bharat Jodo Nyaya Yatra

 

Back to top button