BREAKINGविदेश

पाकिस्तान : आसिफ अली जरदारी ने राष्ट्रपति पद की ली शपथ , दूसरी बार बनने वाले पहले पाकिस्तानी नेता

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईशानी इस्लामाबाद के राष्ट्रपति भवन में एक समारोह आयोजित कर जरदारी को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई है।

पाकिस्तान (इस्लामाबाद). पाकिस्तानी पार्टी पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने शनिवार के दिन आयोजित पाकिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव में उनको राष्ट्रपति पद के लिए चुन लिया गया है। उनको पीएमएलएन सहित पांच दलों का समर्थन प्राप्त हुआ है। वह दूसरी बार राष्ट्रपति बनने वाले पहले पाकिस्तानी नेता बन गए हैं।

आसिफ अली जरदारी ने 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण किया

रविवार के दिन पाकिस्तान के 14 में राष्ट्रपति के रूप में आसिफ अली जरदारी ने शपथ ग्रहण की। पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईशानी इस्लामाबाद के राष्ट्रपति भवन में एक समारोह आयोजित कर जरदारी को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई है। उन्होंने 2008 से लेकर 2013 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति का पदभार संभाला था।

शपथ ग्रहण में यह नेता रहें उपस्थित

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और निर्वातमान राष्ट्रपति आरिफ अल्वी भी उपस्थित रहे थे। इसी के साथ ही पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल सहित शमशाद मिर्जा, पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जोरदारी भी समझ में उपस्थित रहें थे।

जरदारी को इनका मिला सहयोग

पाकिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव इलेक्टोरल कॉलेज प्रक्रिया से संपन्न हुआ है। आसिफ अली जरदारी को पीएमएल-एन के नेता व पीएम शहबाज शरीफ, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट- पाकिस्तान के खालिद सिद्दीकी, इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के अध्यक्ष अलीम खान, बलोच पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष खालिद मगसी व प्रो. साजिद मीर का सहयोग प्राप्त हुआ है।

Back to top button