Top Newsविदेश

पाकिस्तान : इमरान ने कहा- अमेरिका करें मदद, चुनाव धांधली में आवाज उठाएं

खान की पार्टी पीटीआई ने यह आरोप लगाया कि मतगणना निष्पक्ष रूप से नहीं हुई है और परिणाम में धांधली की गई है।

पाकिस्तान (इस्लामाबाद). पाक आम चुनाव होने के बाद जारी परिणाम में इमरान खान के अनुसार उनके उम्मीदवारों को जानबूझकर हरवाया गया है। उन्होंने चुनाव में धांधली करने का आरोप भी लगाया है। पीटीआई के नेता असद कैसर ने यह कहा कि इमरान खान का संदेश है कि अमेरिका को कुछ इसमें अपना हस्तक्षेप करना चाहिए।

इमरान ने कहा अमेरिका करें मदद

पाकिस्तान में आम चुनाव हुए इसके बाद चुनाव के परिणाम की घोषणा की गई। उसके बाद से सत्ता के लिए खींचतान जारी है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को यह कहा कि वाशिंगटन उनकी मदद करें। खान के अनुसार चुनाव परिणाम में हुई देरी के कारण धांधली की गई है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष रूप से मतगणना नहीं की गई है। खान की पार्टी पीटीआई ने यह आरोप लगाया कि मतगणना निष्पक्ष रूप से नहीं हुई है और परिणाम में धांधली की गई है। इमरान खान ने अपनी सत्ता खोने से पहले एक रैली में अमेरिका पर या आरोप लगाया था कि अमेरिका उनकी सरकार को गिराना चाहती है, लेकिन वाशिंगटन ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया था।

समीक्षा ना हो जाए, तब तक विजेता को मान्यता नहीं

पाकिस्तान के हालातो पर अमेरिका की करीब से नजर जारी है। उसने पाकिस्तान के हालातो पर चिंता व्यक्त की है। भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी राजा कृष्णमूर्ति ने यह बताया कि मैं उन रिपोर्ट से बहुत परेशान हूं, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान सेना चुनाव नतीजे को पलटने, धांधली और हिंसा में लगी हुई है। पाकिस्तान के चुनाव में पाकिस्तानी लोगों की जीत होनी चाहिए ना की सेना की। में विदेश मंत्रालय से यह आग्रह करता हूं कि जब तक इन आरोपों की पूरी तरह से समीक्षा ना हो जाए, तब तक विजेता को मान्यता नहीं प्रदान की जाए।

उमर अयूब खान को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित

पीटीआई पार्टी ने नेता उमर अयूब खान को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। इनकी उम्र 54 साल है यह पीटीआई के महासचिव हैं। यह पूर्व सैनिक तानाशाह आयूब खान के पोते हैं। 2013 का चुनाव हारने के बाद यह 2018 के आम चुनाव से पहले पाकिस्तान की पीटीआई में शामिल हुए थे।

Back to top button