Top Newsदेश

PM मोदी आज करेंगे उड़ीसा का दौरा, 68000 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

संबलपुर के एसपी भामू ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस दौरे के करण सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 70 प्लाटून सहित 250 अधिकारी तैनात किए गए हैं, एक प्लाटून में 30 जवान शामिल होते हैं।

PM Modi will visit Orissa today, will inaugurate projects worth Rs 68000 crore

भुवनेश्वर (उड़ीसा). प्रधानमंत्री आज उड़ीसा दौरे पर रहेंगे। वह वहां के संबलपुर शहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसमें वह 68000 करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए वहां की सरकार ने जहां पर कार्यक्रम होना है, वहां पर सुरक्षा व्यवस्था लागू कर दी है। ड्रोन कैमरा पर रोक लगा दी है। राज्य के मुख्य सचिव पीके जीना की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें यह बताया गया कि कोई भी ड्रोन कैमरे नहीं लगेंगे। इस बैठक में डीजीपी अरुण कुमार सारंगी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

आज पीएम का उड़ीसा दौरा

अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री दोपहर में झारसुगुड़ा हवाई अड्डे पर पहुंच जाएंगे।, वहां से वह भारतीय वायु सेवा के विशेष विमान के द्वारा संबलपुर जाएंगे। लगभग वह 2:15 आईआईएम संबलपुर में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे। संबलपुर के एसपी भामू ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस दौरे के करण सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 70 प्लाटून सहित 250 अधिकारी तैनात किए गए हैं, एक प्लाटून में 30 जवान शामिल होते हैं।

धामरा अंगुल पाइपलाइन खंड का उद्घाटन

अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री जगदीशपुर हल्दिया और बोकारो-धामरा पाइपलाइन परियोजना के 412 किलोमीटर लंबे धामरा अंगुल पाइपलाइन खंड का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा के अंतर्गत 2450 करोड रुपए से अधिक की लागत से बनाए गए परियोजना उड़ीसा को राष्ट्रीय गैस ग्रिड से जोड़ेगी।

बिजली परियोजनाओं उद्घाटन

मुंबई नागपुर झारसुगुड़ा पाइपलाइन परियोजना के नागपुर झारसुगड़ा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन खंड की आधारशिला भी रखेंगे। इस परियोजना पर 2660 करोड रुपए से अधिक खर्च किए जाएंगे। इस परियोजना से उड़ीसा महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में प्राकृतिक गैस की उपलब्धता में सुधार आएगा। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री लगभग 28980 करोड़ की कई बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित कर उनका शिलान्यास करेंगे।

अटॉर्नी और सालिसिटर जनरल कॉन्फ्रेंस 2024 का उद्घाटन

शनिवार के दिन राजधानी विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री कॉमनवेल्थ लीगल एजुकेशन एसोसिएशन, कॉमनवेल्थ अटॉर्नी और सालिसिटर जनरल कॉन्फ्रेंस 2024 का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, वह उपस्थित जनसामों को संबोधित करेंगे। इसका मुख्य विषय न्याय करने में सीमा पार की चुनौतियां होंगी। इसमें कानून और न्याय से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे की न्यायिक परिवर्तन और कानूनी कार्य प्रणाली के नैतिक आयाम, कार्यकारी जवाबदेही और आधुनिक कानूनी शिक्षा के बारे में बातचीत की जाएगी।

PM Modi will visit Orissa today, will inaugurate projects worth Rs 68000 crore
Back to top button