Top Newsउत्तर प्रदेश

PM मोदी करेंगे आज से 18 घंटे का काशी प्रवास दौरा, 14 हजार करोड़ की देंगे सौगात

पीएम मोदी अमूल प्लांट सहित पूर्वांचल को 14,316.07 करोड़ की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इन परियोजनाओं में से 10,972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। 3,344.07 रुपए की 13 परियोजनाओं के आधारशिला रखेंगे।

वाराणसी (उत्तर प्रदेश). प्रधानमंत्री मोदी 18 घंटे के लिए काशी प्रवास के दौरे पर आएंगे। 23 फरवरी गोवर्धन और करखियांव में जनसभा को संबोधित करके चुनावी शंखनाद का ऐलान करेंगे। संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

PM मोदी का आज से 18 घंटे का काशी प्रवास दौरा

प्रधानमंत्री मोदी आज रात वाराणसी जाएंगे। वह अपने इस 18 घंटे के काशी प्रवास दौरे के अंतर्गत 23 फरवरी को सीरगोवर्धन और कारखियांव में जनसभा को संबोधित कर चुनावी शंखनाद का ऐलान करेंगे। पीएम संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और उनको नमन कर शीस नवायेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री लंगर भी छकेंगे।

14 हजार करोड़ की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री गोवर्धन में जनसभा को संबोधित करने से पहले वह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद, फोटोग्राफी ज्ञान और संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर उनसे बातचीत करेंगे। दोपहर के बाद कारखियों में पीएम मोदी अमूल प्लांट सहित पूर्वांचल को 14,316.07 करोड़ की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इन परियोजनाओं में से 10,972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। 3,344.07 रुपए की 13 परियोजनाओं के आधारशिला रखेंगे।

संत रविदास की 25 फीट ऊंची मूर्ति का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री मोदी 22 फरवरी की देर रात में सूरत से वाराणसी आएंगे। बरेका के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। वहां पर पीएम मोदी के लिए भव्य स्वागत की तैयारी की गई हैं। 23 फरवरी को प्रधानमंत्री गोवर्धन में बने रविदास मंदिर जाएंगे। वहां पर वे संत निरंजन दास से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी यहां पर जनसभा को संबोधित करने के साथ ही संत रविदास की 25 फीट ऊंची मूर्ति का भी अनावरण करेंगे।

राज्यपाल और सीएम योगी करेंगे अगवानी

प्रधानमंत्री के काशी पहुंचने के लिए 22 फरवरी की शाम को राज्यपाल आनंदी पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे वहां पर पीएम का स्वागत करने के बाद बरेका गेस्ट हाउस आएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी काशी में ही प्रवास करेंगे।

Back to top button