Top Newsविदेश

USA : निक्की के पति का डोनाल्ड ट्रंप ने उड़ाया मजाक, हैली ने कहा- राष्ट्रपति बनाने का नहीं इन्हें अधिकार

निक्की हैली ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर पलटवार किया। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति सेना और सैनिकों के परिजनों का सम्मान नहीं कर सकता है, उसे राष्ट्रपति बनने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

अमेरिका (वाशिंगटन). डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति के उम्मीदवार पद हैं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली पर निशाना साधा और उनके पति की चुनाव प्रचार में गैर मौजूदगी को लेकर सवाल उठाए हैं। निक्की हेली के पति अमेरिका की सेवा में मेजर के पद पर हैं। वह इस समय अफ्रीका में तैनात हैं। निक्की हैली ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर पलटवार किया। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति सेना और सैनिकों के परिजनों का सम्मान नहीं कर सकता है, उसे राष्ट्रपति बनने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

निक्की के पति सेना में तैनात

निक्की मेजर माइकल हेली अमेरिकी सेना के उत्तराधिकारी हैं। वह फिलहाल इस समय 218 में मैनुवर एनहैंसमेंट ब्रिज का हिस्सा बने हुए हैं जो हॉर्न ऑफ अफ्रीका को मदद प्रदान करती है। माइकल हेली जून में मिशन पर गए थे। साउथ कैरोलिना में एक रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने निक्की हेली पर यह सवाल उठाया कि उनके पति कहां है? वह चुनाव प्रचार में दिखाई नहीं दे रहे हैं। शायद डोनाल्ड ट्रंप को यह पता नहीं था कि
निक्की हेली के प्रति सेना में तैनात हैं।

निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर साधा निशाना

डोनाल्ड ट्रंप के बयान को लेकर निक्की हेली ने उन पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बताया कि अगर आपको कुछ कहना है तो मेरी पीठ पीछे मत कहिए जो भी आपको बोलना है सीधे और सामने बोलिए। मुझे अपने माइकल की सेवा पर गर्व है। हर सैनिक के परिवार को यह पता होता है कि यह एक बलिदान है। मैंने पहले भी बताया था कि 75 साल के बाद नेताओं का बौद्धिक क्षमता टेस्ट होना चाहिए। अगर आप स्वयं सेवाओं का मजाक उड़ाएंगे तो आप ड्राइवर लाइसेंस पाने के अधिकारी नहीं है। अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बात सोचना ही मत।

Back to top button