BREAKINGउत्तर प्रदेशदेश

योगी सरकार की योजना : 28 देशों के 50 शहरों में उत्तर प्रदेश को टूरिस्ट हब

यूपी को सबसे ज्यादा पसंदीदा पर्यटन स्थल के तौर पर देश-विदेश में दिखाने की तैयारी

Yogi government’s plan: Uttar Pradesh to be tourist hub in 50 cities of 28 countries

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). योगी सरकार राज्य को पर्यटन के अनुसार सबसे ज्यादा पसंदीदा पर्यटन स्थल के तौर पर देश-विदेश में दिखाने की तैयारी में है। आध्यात्मिक पर्यटन के साथ-साथ अन्य प्रमुख पर्यटन आकर्षण केंद्रो के प्रति रुचि पैदा करने के लिए योगी सरकार के निर्देशन में कार्य योजना की तैयारी की जा रही है।

28 देशों के 50 शहरों में उत्तर प्रदेश को टूरिस्ट हब

इसके अनुसार यह तय किया गया है कि सरकार दुनिया भर के प्रमुख 12 इंटरनेशनल ट्रेड फेयर्स ट्रैवल अफेयर्स व एक्सपो में कैंपेन रोड शो माध्यमों द्वारा अपनी उपस्थिति को दर्ज करने के लिए अप ब्रांड को प्रोत्साहित करने जा रही है। इसमें फ्रांस, अमेरिका, चीन, इसराइल, जापान, सिंगापुर, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, रूस, इसराइल, जर्मनी और यूएई प्रमुखता से शामिल किए गए हैं। 28 विभिन्न देशों के 50 शहरों मे अनेक योजना कार्यक्रम के जरिए उत्तर प्रदेश को टूरिस्ट हब के तौर पर दिखाने की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

 कार्य-योजना की हुई शुरुआत

पर्यटन विभाग ने सीएम योगी के आदेश पर कार्यवाही करना शुरू कर दिया है। नेशनल और इंटरनेशनल आयोजन को देखते हुए इंटरनेशनल ब्रांड बिल्डिंग, मार्केटिंग, पब्लिसिटी व संचालन के लिए एजेंसी के चयन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है। सरकार अपनी कर योजना के अनुसार, ब्रिटेन के लंदन मैनचेस्टर, बर्मिंघम ग्लासगो, स्पेन के मैड्रिड, बिलबाओ बार्सिलोना, इटली के रोम, मिलान व जर्मनी बर्लिन, म्यूनिख, फ्रैंकफर्ट में इंटरनेशनल रोड शो आयोजित किया जाएगा।

Yogi government’s plan: Uttar Pradesh to be tourist hub in 50 cities of 28 countries
Back to top button