BREAKINGTop Newsदेश

दिल्ली : 3 सीमाओं से आयेंगे किसान, 13 फरवरी से महा आंदोलन, भारी सुरक्षा-व्यवस्था की तैनात

दिल्ली की पुलिस ने गृह मंत्रालय से और अतिरिक्त फोर्स बल मांगा है, जिससे कि किसानों को बॉर्डर पर ही रोंका जाए।

नई दिल्ली (भारत). पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए तैयार हो रहे हैं। दिल्ली में फिर से किसान आंदोलन खड़ा होने की कगार पर है। पुलिस को इस तरह की जानकारी मिली है कि किसानों का दौरा दिल्ली की ओर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से वह सतर्क हो गई है। सभी जिलों के डीसीपी की बैठक बुलाई थी। दिल्ली की पुलिस ने गृह मंत्रालय से और अतिरिक्त फोर्स बल मांगा है, जिससे कि किसानों को बॉर्डर पर ही रोंका जाए।

13 फरवरी से किसान दिल्ली की ओर मार्च करेंगे

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बताया कि सुरक्षा एजेंसी के द्वारा यह पता चला है कि 13 फरवरी से किसान दिल्ली की ओर मार्च करेंगे। जिसमें हरियाणा और पंजाब के खास कर किसान आंदोलन में शामिल होंगे। अब इस बात की तो जानकारी नहीं है की कितनी संख्या में किसान दिल्ली आएंगे। बताया गया है कि अधिक से अधिक संख्या में किस दिल्ली में मार्च करने के लिए आएंगे 10 से 11 फरवरी तक स्पष्ट हो जाएगा कि कितनी संख्या में किसान दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए तैयार हो रहे हैं।

3 सीमाओं से दिल्ली में किसानों के आने की संभावना

दिल्ली पुलिस अधिकारियों की जानकारी के अनुसार, किस टिकरी, सिंधु बॉर्डर और एनएच-24 से आने की संभावना जताई जा रही है। इन तीनों बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। पुलिस आने और जाने वालों पर सख्त नजर रख रही है। दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों के बीच चैकिंग की जा रही है।

आन्दोलन क्यों?

आबादी के मामले का निपटान करने 10 फीसदी भूखंड देने लीजबैक करने और अतिरिक्त मुआवजा देने सहित अन्य मांगों को लेकर किसानों ने बुधवार को संगठनों और राजनीतिक दलों सहित प्राधिकरण पर प्रदर्शन कर महा पंचायत की। किसानों ने प्राधिकरण और शासन पर समस्याएं दूर नहीं करने का आरोप लगाया है।

Back to top button