BREAKINGTop Newsविदेश

पाकिस्तान आम चुनाव : PTI 154 सीट पर आगे, अध्यक्ष गौहर बोले- जीत होगी शानदार

पीटीआई पार्टी के समर्थक उम्मीदवार नेशनल असेंबली की 154 सीटों की बढ़त के साथ आगे चल रहे हैं।

पाकिस्तान (इस्लामाबाद). आम चुनाव की मतगणना जारी है। सोशल मीडिया पर यह दावा किया गया है कि इमरान खान की पार्टी के समर्थक निर्दलीय उम्मीदवार 150 सीटों से अधिक आगे चल रहे हैं। पीटीआई पार्टी के समर्थक उम्मीदवार नेशनल असेंबली की 154 सीटों की बढ़त के साथ आगे चल रहे हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ पार्टी 47-47 सीटों पर ही आगे हैं। अन्य पार्टी चार-चार सीटों पर आगे हैं।

नेशनल असेंबली पार्टी 154 सीट आगे

नेशनल असेंबली में टोटल सीटों की संख्या 336 है, जिनमें से 266 सीटों पर चुनाव हो रहा है, जिसमें 70 सीटें रिजर्वेशन में हैं। रिपोर्ट के अनुसार पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने यह दावा किया कि उनकी पार्टी नेशनल असेंबली पार्टी 154 सीट की बढ़त पर आगे चल रही है। उन्होंने यह जानकारी एक्स प्लेटफार्म पर साझा की है। उन्होंने कहा कि पीटीआई के जीत शानदार होगी। पीटीआई पार्टी के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय कई मामलों के खिलाफ आदियाला जेल में बंद हैं।

चुनाव चिन्ह के प्रतिबंध होने पर भी निर्दलीय चुनाव लड़ा

पाकिस्तान में गुरुवार के दिन आम चुनाव के लिए मतदान कराया गया था। वोटिंग खत्म होने के बाद से मतगणना शुरू की गई थी। अभी ताजा रुझान सामने निकल कर आ रहे हैं। आज आधिकारिक नतीजे आने की उम्मीद है। शुरुआती रुझानों में पीटीआई आगे चल रही है। इस पार्टी ने चुनाव चिन्ह के प्रतिबंध होने पर भी निर्दलीय चुनाव लड़ा है।

सेना ने सभी लोगों को शुभकामनाएं दी

चुनाव में आगे बढ़ने के साथ-साथ पीटीआई समर्थकों में बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। समर्थकों ने यह दावा किया कि यह उनकी पार्टी और इमरान खान की आम चुनाव में बड़ी जीत है। पाकिस्तान की सेना ने यह बताया कि यह चुनाव लोकतंत्र को मजबूत बनाएगा। सेना ने सभी लोगों को शुभकामनाएं दी।

निर्दलीय समी उल्ला खान की हुई जीत

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने शुक्रवार के दिन चुनाव नतीजे की घोषणा होने में किसी भी प्रकार की धांधली, हिंसा और मोबाइल इंटरनेट के जरिए आरोप न हों, इसके लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सुबह के 3 बजे की गई, जिसमें उन्होंने यह बताया कि पीटीआई द्वारा समर्थित निर्दलीय समी उल्ला खान ने 18000 से अधिक वोट हासिल कर लिए हैं। जिसकी वजह से किबर पख्तूनख्वा विधानसभा की पीके-76 सीट पर उनकी जीत हुई है।

Back to top button